34.5 C
Panipat
July 12, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana CrimeHaryana News

साइबर ठगों का बढ़ रहा आतंक, फेसबुक पर दिया विज्ञापन, फिर ठगी लाखो की रकम

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- साइबर ठगों का बढ़ रहा आतंक। मामला हरियाणा के हांसी जिले के भकलाना गांव का सामने आया है। जहां पर एक युवक के साथ 2 लाख 20 हजार रुपए की ठगी की गई है। सायबर ठगों ने युवक प्रवीन को मर्चेंट नेवी में भर्ती करवाने का झांसा दिया था व उसको जॉइनिंग के कागजात भी भेज दिए थे। सायबर ठग नकदी व नवीन के कागज लेकर फरार हो गए है और उनका नंबर भी लगातार बंद आ रहा है।

भकलाना वासी प्रवीन ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करना चाहता था और बीते कुछ समय से इसके लिए प्रयासरत था। उसने अगस्त महीने में फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा, जो मर्चेंट नेवी से जुड़ा हुआ था। उसने विज्ञापन पर दिए नंबर पर संपर्क किया तो उससे कंपनी द्वारा रिज्यूमे मंगवाया गया। इसके बाद उनके पास एक अन्य नंबर से फोन आया, जो ओशियन शिप की तरफ से था।

फोन करने वाले ने उससे सभी जरूरी कागजात मांगे, जो उसने भेज दिए। इसके बाद फिर से कंपनी का उसके पास फोन आया और जॉइनिंग के नाम पर उससे 2 लाख 20 हजार रुपए मांगे गए। फोन करने वाले ने खुद का नाम अजय बताते हुए कहा कि उसकी 8 अगस्त को जॉइनिंग हो जाएगी और वह उसको इससे संबंधित कागजात भेज रहा है।

8 अगस्त से पहले ही दोबारा से कंपनी की तरफ से कॉल आया कि शिप में एक कोरोना मरीज मिल जाने के कारण जॉइनिंग 21 अगस्त को हो पाएगी। प्रवीन के अनुसार, 21 से पहले ही कंपनी वालों के नंबर बंद हाेने शुरू हो गए और उनसे कोई संपर्क भी नहीं हो रहा है। प्रवीन के अनुसार, उसके साथ भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है और उससे नकदी व कागजात भी ले लिए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Facebook, Whatsapp और Instagram की सर्विस बंद होने पर कपंनी ने दी सफाई

Voice of Panipat

तेज रफ्तार कार चालक की लापरवाही ने तीन बहनों के इकलौते भाई की ली जान.

Voice of Panipat

अब CCTV कैमरे से होगी टमाटर की निगरानी

Voice of Panipat