38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

HARYANA में डॉक्टरों ने अपनी इन मांगो को लेकर खोला मोर्चा, मांग न मानने पर होगी हड़ताल

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिस एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टर 13 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग में सीधे एसएमओ की भर्ती पर रोक लगाने, स्पेशलिस्ट कैडर बनाने व पीजी पालिसी में संशोधन की मांग को लेकर डाक्टरों ने मोर्चा खोल दिया है। जिससे स्वास्थ्य सेवाएं बिगड़ सकती है। हालांकि जिले में हड़ताल के दौरान केवल ओपीडी बंद रहेगी, लेकिन पोस्टमार्टम, लेबर रुम व आपातकालीन सेवाओं को जारी रखा जाएगा। यदि मांगें नहीं मानी गई, तो 14 दिसंबर से सभी पूर्ण रुप से हड़ताल रहेगी।

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसिस एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी की ओर से इस संबंध में सभी विधायकों को ज्ञापन भी दिए जा चुके हैं। यमुनानगर में विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, जगाधरी में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर व साढौरा में विधायक रेणू बाला को एसोसिएशन की ओर से ज्ञापन दिया जा चुका है। इस दौरान एसोसिएशन के उपप्रधान डा. संदीप सिंह, डा. सपना कांबोज, सचिव डा. गोल्डी सयाल, ट्रेजरार डा. कविंद्र भी मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार एसोसिएशन के जिला प्रधान डा. विपिन गोंदवाल ने बताया कि डॉ़क्टर लंबे समय से इन मांगों को लेकर सरकार से उम्मीद लगाए हुए हैं। इस बारे में बैठक को लेकर भी विभाग के आलाधिकारियों ने कोई संज्ञान नहीं लिया है। जिससे डाक्टरों में काफी नाराजगी है। उन्होंने बताया कि इस समय अस्पतालों में डॉक्टरों की काफी कमी है। इसलिए ही विशेषज्ञ डॉक्टरों का अलग से कैडर बनाने की मांग है। जिससे कमी को दूर किया जा सके। मरीजों के हित के लिए यह मांग डॉक्टर कर रहे हैं। जब तक अस्पताल में पर्याप्त डाक्टर नहीं होंगे। मरीज को बेहतर इलाज नहीं मिल सकता। इसी तरह से बड़ी संख्या में डॉक्टर ऐसे हैं, जिनकी सर्विस 15 से 20 वर्ष की हो चुकी है। वह एसएमओ के पद पर प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कनाडा से पानीपत पहुंचा वैशाली का शव,परिजनों ने किया संस्कार, हर आँख हुई नम

Voice of Panipat

हिमाचल में 2 जगह बादल फटे, चंडीगढ़-शिमला फोरलेन समेत 700 सड़कें बंद

Voice of Panipat

बाइक छिनने की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपित काबू , दो बाईक बरामद

Voice of Panipat