21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Education Haryana Haryana Crime Haryana News India News

HSSC ने रद्द की परीक्षा, पकड़े गए 3 युवक, क्या है पूरा मामला..

वॉयस ऑफ पानीपत(कुलवन्त सिंह)- बता दें कि 3 युवकों को पेपर लीक करने के मामले में हरियाणा के जिले कैथल के माता गेट एरिया से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तीनों युवक जींद के रहने वाले हैं। आरोपियों में 2 युवक उचाना और एक युवक जींद के ही थुआ गांव के रहने वाले हैं। इस घटना के बाद हरियाणा कर्मचारी भर्ती आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 7 और 8 अगस्त को पुरुष कॉन्स्टेबल की लिखित परीक्षा ली जा रही थी। शनिवार सुबह को सुबह के सत्र में कैथल में तीन पेपर साल्‍वर पकड़े गए। इन साल्‍वर के पास से आंसर की मिली है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। तीनों युवकों को सीआईए पुलिस के पास ले जाया गया है। एसपी लोकेंद्र सिंह भी सीआईए में पहुंचे है। तीनों के संबंध हिसार के युवक से बताए जा रहे हैं।

आयोग के चेयरमैन गोपाल सिंह खत्री ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने विभाग की तरफ से एक पत्र भी जारी किया। गोपाल सिंह खत्री ने कहा कि 8 अगस्त को होने वाले परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है और जो पेपर 7 अगस्त को लिया गया। उन्हें रद्द कर दिया गया है। अब कांस्टेबल पद के लिखित परीक्षा दोबारा ली जाएगी। बता दें कि इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने पेपर रद्द करने की मांग की थी।

बता दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पेपर लीक मामले में हरियाणा सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। सुरजेवाला ने ट्वीट कर पूछा है कि क्या हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल का पेपर लीक हुआ है। अगर ऐसा है तो इसके तार किसके साथ जुड़े हैं। क्या मुख्यमंत्री इस पर स्थिति स्पष्ट करेंगे। आईसीएस कोचिंग के संचालक ने कहा कि हरियाणा पुलिस का पूरा पेपर सिलेबस में से था। आईसीएस के बच्चों ने पेपर कर भी दिया। लेकिन दुख ये है पेपर बहुत बड़े पैमाने पर लीक था। हर जगह ग्रुपों में चर्चा चल रही है कि सरकार एक बार फिर पेपर सही ढंग से करवाने में चूक गई। हरियाणा सरकार की तरफ से खर्ची-पर्ची न चलने की बात कही गई है। यदि बिचौलिए ऐसा कर रहे हैं तो इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

देश में 24 घंटों में 1000 से कम मौतें, 46 हजार नए मामले आए

Voice of Panipat

दोस्ती हुई शर्मसार- पैसे मांगने पर मना किया तो कर दिया सरिेये से वार, पढिए मामला.

Voice of Panipat

अधिक वसूली करने वाले अस्पतालों पर होगी बड़ी कार्यवाही- CM मनोहर लाल

Voice of Panipat