38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

बाढ़ के कारण हरियाणा के इस जिलें में 15 जुलाई तक हुई छुटि्टया, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (सोनम):- हरियाणा के अंबाला जिले में बारिश के पानी ने काफी तबाही मचाई है। पिछले 3 दिनों में रिकॉर्ड 601 मिलीमीटर बारिश हुई। मौसम विभाग ने 12 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है। उधर, स्कूलों में पानी भरने के कारण शिक्षा विभाग ने 15 जुलाई तक छुटि्टयां घोषित कर दी हैं। घग्गर, टांगरी और मारकंडा नदी के उफान पर आने से आसपास के गांवों में बाढ़ आ गई है। अंबाला सिटी और कैंट के अलावा ग्रामीण एरिया भी बाढ़ की चपेट में हैं। अंबाला कैंट की टांगरी एरिया में आर्मी ने मोर्चा संभाला हुआ है। गृह मंत्री अनिल विज खुद बोट में बैठकर सभी प्रभावित एरिया का निरीक्षण कर रहे हैं। विज साथ ही अधिकारियों को सख्त निर्देश भी दे रहे हैं। मंत्री अनिल ने बोट से हर एक गली में जा जाकर लोगों का हालचाल पूछा और इस संकट की घड़ी में हमेशा साथ खड़ा होने का विश्वास दिलाया।

*देवी नगर और घेल बांध टूटने से सिटी में भरा हुआ है पानी*

सोमवार शाम को घग्गर नदी का पानी नेशनल हाईवे-44 पर आ गया, जिसको देखते हुए DC ने हाईवे बंद कर दिया जिसके बाद अंबाला का हिमाचल, पंजाब और चंडीगढ़ से संपर्क टूट गया। हालांकि मंगलवार दोपहर को दिल्ली-अमृतसर हाईवे खोल दिया गया। यही नहीं, अंबाला सिटी के देवी नगर का बांध टूट गया, जिसकी वजह से घग्गर नदी का पानी अंबाला सिटी में घुस गया। DC ने नगर निगम, परिषद और पालिका के अधिकारियों को ट्रैक्टर-ट्रॉली, JCB समेत अन्य जरूरी व्यवस्था और इंतजाम करके रखने के निर्देश दिए हैं। जिलेभर में स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल होने के बाद आर्मी, NDRF और HDRF के साथ जिला आपदा प्रबंधन की टीम ने मोर्चा संभाला हुआ है। जिलेभर में 19 नावों की व्यवस्था की गई है। चारों विभागों की टीमें बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रही हैं। लोग खुद भी सुरक्षित जगहों पर लेकर जा रहे हैं।

सद्दोपुर स्थित बिजली निगम के फीडर में पानी घुसने से बिजली सप्लाई बंद है। इसके अलावा भी कई इलाकों में बिजली सप्लाई बंद पड़ी है। अब पेयजल की भी किल्लत शुरू हो गई है। इंडस्ट्रियल एरिया, धूल कूट, सद्दोपुर, तेपला समेत कई बिजली दफ्तरों में पानी घुसा हुआ है, जिसकी वजह से बिजली सप्लाई ठप पड़ी है। पानी उतरने के बाद ही बिजली सप्लाई शुरू हो सकेगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Panipat: सड़क किनारे रोती हुई मिली 2 दिन की बच्ची, कु*त्तो ने भी का*टा हुआ था ! जांच मे जुटी पुलिस

Voice of Panipat

युवक ने निगला जहर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Voice of Panipat

सड़क किनारे रखी ईंटों से टकराई कार, हादसे में 5 लोगों की हुई मौत, 1 की हालत गंभीर

Voice of Panipat