45.9 C
Panipat
May 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

हरियाणा में 18 जुलाई से 21 जुलाई के बीच फिर होगी बारिश

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा में तीन दिन ठंडा मौसम रहने के बाद शुक्रवार को धूप निकल आई। इससे हल्‍की उमस भी बनी हुई है। हालांकि मानसून की बारिश ने गर्मी को काफी कम कर दिया है। आलम यह है कि हरियाणा के 22 जिलों में दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से कम चल रहा है। इसके साथ ही सबसे कम तापमान अंबाला में 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन का तापमान सामान्य से तीन से चार डिग्री सेल्सियस कम चल रहा है। मगर शुक्रवार को तापमान में कुछ तेजी दिखाइ दे सकती है। क्योंकि मौसम परिवर्तनशील रहने के कारण शुक्रवार को बारिश के भी आसार नहीं है। हालांकि 18 जुलाई से प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विज्ञानियों ने इसको लेकर पूर्वानुमान जारी किया है।

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विज्ञानियों के अनुसार कल मौसम परिवर्तनशील रहेगा। उत्तरी हरियाणा व दक्षिणी हरियाणा में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में 17 जुलाई को एक लो प्रेशर एरिया बन सकता है। जिसके कारण हरियाणा में मानसूनी बारिश 18 से फिर अपना असर दिखाएगी। इस दौरान गरज चमक भी आ सकती है।

हरियाणा राज्य में अगले दो दिनों 15 व 16 जुलाई को मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने व उत्तरी हरियाणा में कहीं-कहीं व दक्षिण पाश्चिमी क्षेत्रों में कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मगर 17 जुलाई से बंगाल की खाड़ी में एक और लो प्रेशर एरिया बनने से मानसून की सक्रियता फिर से बढ़ने के कारण राज्य के सभी क्षेत्रों में गरज-चमक व हवायों के साथ 18 जुलाई से 21 जुलाई के बीच बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक क्षेत्रों में तेज व भारी बारिश होने की भी संभावना है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

रोडवेज बस की सिंचाई विभाग की गाड़ी से हुई भीषण टक्कर, ड्राइवर की मौत व अन्य घायल

Voice of Panipat

पानीपत में जूस की दुकान में मारपीट करने वाले 2 युवक गिरफ्तार

Voice of Panipat

पानीपत के इस अस्पताल के डाक्टर सहित पांच मिले कोरोना पॉजिटिव, इन नेताओ का भी लिया गया सैपंल

Voice of Panipat