38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

किसानों के आगे फिर झुकी सरकार, कृषि मंत्री ने कही ये बात

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- कृषि मंत्री ने की बड़ी घोषणा। किसानों के आगे फिर से झुकी सरकार। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने घोषणा की है कि अब  देश में पराली जलाना अपराध नही माना जायेगा। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों की प्रमुख मांग थी कि पराली जलाने को अपराध की श्रेणी से बाहर रखा जाए, इसलिए किसानों की यह मांग केंद्र सरकार ने मांग ली है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है अब किसान आंदोलन का कोई औचित्य नहीं बनता है। किसान बड़े मन का परिचय दें। प्रधानमंत्री की घोषणा का आदर करें और अपने-अपने घर लौटना सुनिश्चित करें। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि शीतकालीन सत्र के पहले दिन 29 नवंबर को ही तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के विधेयक को सूचीबद्ध किया जाएगा। पीएम मोदी द्वारा तीनों कृषि कानून बिल को वापस लिए जाने की घोषणा के बाद मोदी कैबिनेट ने भी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार की ओर से किसानों की समस्याओं के निवारण के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस कमेटी के गठन से किसानों की एमएसपी संबंधित मांग भी पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि एमएसपी में पारदर्शिता, जीरो बजट खेती और फसल विविधीकरण लाने के लिए एक समिति का गठन करने की घोषणा की है इस समिति में किसान प्रतिनिधि होंगे। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT मे अवैध हथियारो सहित 3 आरोपी गिरफ्तार, 2 को भेजा जेल, सरगना 5 दिन की रिमांड पर

Voice of Panipat

भाजपा विधायक की पुत्रवधु की हुई मौत, नहाते समय लगा करंट, खुशियों के माहौल में घर में पसरा मातम

Voice of Panipat

हादसा- 2 बसों की आपस में हुई भिडंत, 5 बच्चों समेत ड्राइवर घायल

Voice of Panipat