46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsPanipatPANIPAT NEWS

स्कूलों में दाखिला दिलाने की मांग को लेकर अभिभावकों का प्रदर्शन जारी, कही ये बात

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- बच्चों का दाखिला नहीं तो वोट भी नहीं। बता दें कि नियम 134ए के तहत पात्र विद्यार्थियों को अलॉट स्कूलों में दाखिला दिलाने की मांग को लेकर पानीपत में अभिभावकों का प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को अभिभावक एकत्रित होकर शहरी विधायक प्रमोद विज के कार्यालय पहुंचे। विधायक के न मिलने पर अभिभावकों ने मांगों से संबंधित ज्ञापन विधायक के कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं को सौंपा।

आपको बता दें कि अभिभावकों ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि उनके बच्चों का दाखिला समय रहते अलॉट स्कूलों में नहीं हुआ तो वे उन्हें वोट भी नहीं देंगे। इससे पूर्व अभिभावक एकत्रित होकर बीईओ कार्यालय पहुंचे और बच्चों को दाखिला कराने की मांग को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। आक्रोशित अभिभावकों ने बताया कि करीब 5-6 प्रमुख निजी स्कूल ऐसे हैं जो नियम 134ए के तहत बच्चों को दाखिला देने से इंकार कर रहे हैं। कभी दस्तावेज अधूरे बताए जाते हैं तो कभी सीबीआई की तरह घरों की जांच की जाती है।

वहीं, कुछ स्कूल संचालक दाखिला देने की एवज में 4 से 5 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। कई अभिभावक ऐसे भी हैं जो उक्त राशि जमा करवाकर अपने बच्चे का दाखिला तो करवा चुके हैं। अभिभावकों का आरोप है कि जमा की राशि की कोई रसीद भी नहीं दी गई। अपनी मांगों को लेकर अभिभावकों ने बीईओ तथा विधायक प्रमोद विज के नाम ज्ञापन सौंपा और आक्रोश जताते हुए पात्र विद्यार्थियों को दाखिला दिलवाने की मांग की।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

इन लोगों को मिलेगी जिंदगीभर पेंशन, मोदी सरकार ने किया बड़ा फैंसला.

Voice of Panipat

अगर आपने नहीं निपटाएं हैं ये दो काम तो जल्द कर लें, नजदीक आ गई है इनकी लास्ट डेस्ट

Voice of Panipat

Credit Card को लेकर 4 बैंको ने बदल दिए नियम

Voice of Panipat