38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCovid-19 UpdatedIndia NewsLatest News

केंद्र ने राज्य सरकारों को लिखी चिट्ठी,अब कोरोना हुआ कम, कुछ प्रतिबंध खत्म कर दें

वायस ऑफ पानीपत( देवेंदर शर्मा ) :-   देश में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अतिरिक्त कोरोना प्रतिबंधों की समीक्षा कर उन्हें कम या खत्म करने के लिए कहा है. उन्होंने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि देश में कोरोना के मामले घट रहे हैं, ऐसे में कोरोना प्रतिबंधों की समीक्षा कर उन्हें कम या खत्म करें. उन्होंने ये भी कहा है कि सभी राज्य प्रतिदिन कोरोना के मामलों की संख्या पर भी नजर रखें और टेस्ट- ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण, कोरोना नियमों का पालन वाले 5 फोल्ड स्ट्रेटजी को भी अपनाएं

आज देश में कोरोना की ताजा स्थिति

भारत में पिछले 24 घंटों में 30,757 नए COVID मामले सामने आए, वहीं 541 लोगों की मौत हो गई है और 67,538 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं. देश में ताजा सक्रिय मामलों की संख्या 3,32,918 है और डेली पॉजिटिविटी रेट घटकर 2.61% प्रतिशत रह गई है. अब तक 4,19,10,984 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं तो वहीं कुल टीकाकरण 1,74,24,36,288 हो चुका है.

विदेश से आने वाले यात्रियों को मिली राहत

भारत ने विदेश से आने वाले यात्रियों को बड़ी राहत प्रदान की थी. अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए बनाए गए नए नियमों के तहत अब विदेश से आने पर लोगों को सात दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा, एयरपोर्ट पर होने वाली अनिवार्य कोविड टेस्टिंग से भी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को छूट मिलेगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए हाल ही में अपनी गाइडलाइंस को संशोधित किया था.

वहीं, विदेश से आनेवाले यात्रियों को अब सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में भी रहने की जरूरत नहीं होगी और ना ही उन्हें आठवें दिन आरटी-पीसीआर जांच कराने की जरूरत होगी. विदेशों से एयरपोर्ट पहुंचने वाले सभी यात्रियों में कुल यात्रियों के दो प्रतिशत की कोविड जांच की जा रही है. इस दौरान लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और उसके बाद ही उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

PANIPAT:- बेटी की ह* त्या करने वाला पिता गिरफ्तार

Voice of Panipat

अशोक तंवर ने आम आदमी पार्टी से दिया इस्तीफा

Voice of Panipat

पैतृक गांव में होगा Panipat के ASI का अंतिम संस्कार

Voice of Panipat