38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest News

बजट से लगा हरियाणा को झटका, NCR को नही मिला स्पेशल पैकेज, पढ़िए पूरी खबर

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट से हरियाणा को बड़ा झटका लगा है। केंद्रीय बजट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की NCR एरिया में आने वाले 14 जिलों के लिए विशेष पैकेज की मांग को दरकिनार कर दिया गया। बजट में इसको लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया है। इसके अलावा भी बजट की अन्य घोषणाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है।

इसके अलावा हरियाणा सरकार NCR में केएमपी एक्सप्रेस-वे और उसके साथ 2.5 लाख हेक्टेयर के बनने वाले 5 शहरों को लेकर भी अलग से बजट का प्रावधान नहीं किया गया है। इसके साथ ही हरियाणा के लिए विशेष रेल प्रोजेक्ट को लेकर भी केंद्रीय वित्त मंत्री ने कोई प्रावधान नहीं किया। हालांकि 2022 में रेल आर्बिटल प्रोजेक्ट के लिए हरियाणा को केंद्र से 874 करोड़ रुपए प्राप्त हो चुके हैं। इसके अलावा बजट में नारनौल में इंटीग्रेटेड मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब, गन्नौर में इंटरनेशनल हॉर्टिकल्चर मार्केट को भी झटका लगा है।

केंद्रीय बजट से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर प्री-बजट बैठकों में व्यस्त हैं। 2023-24 बजट को लेकर वह अलग-अलग विभागों और संगठनों के साथ बैठकर बजट पर मंथन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री का मानना है कि केंद्रीय बजट के बाद निर्यात बढ़ाने वाले उद्योग पर हरियाणा सरकार फोकस करेगी। इसकी वजह है कि रोजगार और इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने में उद्योगों का सरकार को हमेशा सहयोग मिलता रहता है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सीआईए-टू पुलिस टीम के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, दो आरोपी काबू

Voice of Panipat

पानी कम पीने से सेहत को होते हैं कई नुकसान, पढ़िए जानकारी

Voice of Panipat

Haryana में इस तारीख तक आगे बढ़ाई गई स्कूलो की छुट्टियां

Voice of Panipat