31.3 C
Panipat
July 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryana CrimePanipat CrimePANIPAT NEWS

धोखे से लोन पर वाहन निकलवाते थे 2 आरोपी, 19 बाइक व 1 एक्टिवा बरामद

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- धोखे से आधार कार्ड ले लोन पर वाहन निकलवाने वाले गिरोह के दो सदस्यों से पुलिस रिमांड के दोरान 19  बाइक व 1 एक्टिवा बरामद । आरोपित आधार कार्ड अपडेट करते समय भोले-भाले लोगों के आधार कार्ड का एड्रेस चेंज कर फर्जी बैंक अकाउंट खुलवा एजेंसी से किस्तों पर बाइक व स्कूटी निकलवा आगे 40 से 45 हजार रुपये मे बेचते थे। 

सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया थाना किला में  26 अक्तूबर को सालिम निवासी छोटू राम चौंक पानीपत ने उसके साथ हुई ठगी की वारदात बारे शिकायत देकर बताया की जनवरी मे वह गांव गढ़ी बेसिक मे एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था। वहां पर उसकी मुलाकात सावेज पुत्र इलियास व फुरखान पुत्र अलीहसन निवासी राणा माजरा के साथ हुई थी। बाद में दोनों का उसके घर पर आना-जाना हो गया। कुछ समय पहले सावेज के साथ वह अपना आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए छोटू राम चौंक पर स्थित रविन्द्र की दूकान पर गया था, रविन्द्र व सावेज आपस मे गहरे दोस्त थे। रविन्द्र ने आधार कार्ड अपडेट कर कॉपी बाद मे सावेज को देने बारे कहा। सावेज ने उसको आधार कार्ड नहीं दिया और साथ ही बैंक मे खाता खुलवाने के नाम पर काफी सारे कागजों पर उसके हस्ताक्षर करवा लिये। 25 अक्तूबर को उसके पास हिरो बाइक एजेंसी से एक कर्मचारी आया। वह किस्तों पर उसके नाम से निकलवाई गई स्प्लेंडर बाइक के कागजात दिखाते हुए किस्त जमा करवाने बारे कहने लगा। कागजात को जांचने पर उसमे अंकित मोबाइल नम्बर सावेज का मिला। मुनक एजेंसी मे रिकार्ड चैंक करवाने पर उसके नाम एक अन्य एक्टिवा किस्तों पर निकलवाने बारे पाई गई। एजेंसी से एक्टिवा डिलिवरी के समय की फोटो चेक करवाने पर फोटो मे जानकार फुरखान निवासी राणा माजरा मिला । सावेज, फुरखान व रविन्द्र ने मिली भगत कर उसके फर्जी हस्ताक्षर व आधार कार्ड का प्रयोग करके एजेंसी से बाइक व एक्टिवा किस्तों पर लेकर आगे किसी को बेच दिया। इस प्रकार तीनों ने मिलकर उसके साथ धोखाधड़ी की व।रदात को अंजाम दिया।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया गुरुवार देर सायं सीआईए-टू पुलिस टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर दंबिश देते हुए तीनों आरोपितों को बबैल रोड छोटू राम चौंक से काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपितों ने ठगी की उक्त वारदातों को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पुलिस पुछताछ मे खुलासा हुआ था कि आरोपित सावेज भोले-भाले लोगो के साथ दोस्ती कर उनके आधार कार्ड अपडेट करवाने के लिए रविन्द्र की दूकान पर ले जाता और रविन्द्र आधार कार्ड पर फर्जी एड्रेस डालकर फर्जी आधार कार्ड व बैंक की पास बुक तैयार करके बाद मे तीनों आरोपित मिलकर एजेंसी से किस्तो पर टू-व्हीलर निकलवा आगे 40 से 45 हजार रुपये मे बेच देते थे।

इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया आरोपितों की निशानदेही पर वारदात मे प्रयोग एक लेपटॉप, प्रिंटर,बाइक,फर्जी एड्रेस अंकित 6 आधार कार्ड व 13 हजार रुपये बरामद करने के पश्चात फुरखान व रविन्द्र को न्यायिक हिरासत जेल भेजने के साथ ही गिरोह के सरगना आरोपित सावेज को माननीय न्यायालय से 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर गहनता से पुछताछ की तो आरोपित से खुलासा हुआ कि जानिसार पुत्र मंजोरा निवासी गढी बेसिक फर्जी तरिके से किस्तों पर निकलवाइ  बाइकों को बिकवाता था । इंस्पेक्टर वीरेंद्र ने बताया सावेज की निशानदेही पर जानिसार को काबू कर दोनों आरोपितों के कब्जे से 18 अन्य बाइक बरामद कर दोनों को रिमांड अवधी पुरी होने पर माननीय न्यायालय मे पेश कर न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया । 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा हाइवे 9 का टोल हुआ मंहगा, चार से पांच फीसदी टोल रेट में हुई बढ़ोत्तरी

Voice of Panipat

हरियाणा बोर्ड की 19 से 23 फरवरी तक होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

Voice of Panipat

चाय पी रहा था युवक, उसके बाद ऐसा क्या हुआ कि युवक मिला मृत, पढिए

Voice of Panipat