30 C
Panipat
May 16, 2021
Voice Of Panipat
Haryana Health Tips Home Home Slider Latest News News Panipat

कोरोना वायरस को रैपिड रिस्पांस टीम के साथ कैसे हराएगा गुरुग्राम,जानिए

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने जहां दुनिया भर को डर के माहौल में जीने को मजबूर कर दिया है, वहीं गुरुग्राम हेल्थ विभाग ने कोरोना से निजात  पाने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया है। जो घर-घर जाकर कोरोना वायरस की जांच करेगी और इसी के साथ हेल्थ विभाग ने लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिससे अगर किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो हेल्थ विभाग द्वारा जारी किए गए इन फोन नंबरों – 01242322412, 9911519296, 7015523417, 9654231756 पर फोन कर कोरोना वायरस के बारे में सूचित किया जा सकता है। सूचना मिलते ही हेल्थ विभाग की टीम मरीज की जांच करने पहुंच जाएगी।

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक 83 लोगों ने इन हेल्पलाइन नंबरों से मदद मांगी और विभाग की टीम ने 83 अलग-अलग लोकेशन पर जाकर मरीजों की जांच की है।वहीं स्वास्थ्य विभाग की इस टीम ने लोगों को भरोसा दिलाया कि अब लोगों को डरने की जरूरत नहीं है।

दरअसल  रैपिड रिस्पांस टीम में तमाम विभागों के डॉक्टरों को शामिल किया गया है ताकि लोगों के घरों पर ही तमाम टेस्ट किए जा सकें।कोरोना वायरस पर कंट्रोल के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिस डिस्ट्रिक्ट रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है यह टीम जिले में कोरोना के नियंत्रण के लिए स्कूल कॉलेज में अवेयरनेस प्रोग्राम, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और पैरा मेडिकल स्टाफ के बीच कोऑर्डिनेशन का काम कर रही है। इस टीम की देखरेख में ही कोरोना के नियंत्रण के लिए सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी के साथ-साथ कोरोना वायरस के लिए लोगों में जागरूकता लाने के लिए रेडियो जिंगल्स और सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर भी लगाए जाएंगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT………

Related posts

पानीपत में मिले कोरोना के 8 मरीज, इन क्षेत्रो को किया गया कंटेंटमेंंट जोन से बाहर

Voice of Panipat

पूर्व डीआईजी के इकलौते बेटे इंस्पेक्टर अजय मोर की सड़क हादसे में मौत, ड्यूटी से घर लौटते वक्त अज्ञात वाहन से हुई टक्कर

Voice of Panipat

भोड़वाल माजरी में आज से शुरू होगा संत निरंकारी समागम, देश-विदेश से पहुंच रहे लाखों श्रद्धालु

Voice of Panipat