32.5 C
Panipat
May 16, 2021
Voice Of Panipat
Breaking News HARYANA NEWS

मौसम विभाग ने दी जानकारी, हरियाणा यूपी सहित इन राज्यों में 3 दिन भारी बरसात की चेतावनी

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- हरियाणा में इस बार मॉनसून की भरमार देखने को मिली है। मौसम विभाग के अनुसार इस बार सामान्य से अधिक बारिश हुई है। अब फिर देश के कई पूर्वी, उत्तरी और मध्य हिस्सों में अगले चार से पांच दिनों में भारी बारिश होने के अनुमान है। मौसम विभाग ने इसके लिए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज ओडिशा और इसके अगले दिन छत्तीसगढ़ में रेड अलर्ट जारी किया है।हरियाणा में भी चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है, जिसमें 29 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील और कहीं कहीं पर मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास कम दबाव का क्षेत्र (चक्रवातीय परिसंचरण) बन रहा है, जो अगले चार-पांच दिन में पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ेगा।विभाग के अनुसार, इन आसार के मद्देनजर ओडिशा, गंगा नदी के आसपास पश्चिम बंगाल के इलाकों और झारखंड में 28 अगस्त तक जबकि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में 26 से 28 अगस्त के बीच भारी से बहुत भारी स्तर की बारिश होने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने कहा कि ओडिशा में 25-26 अगस्त जबकि छत्तीसगढ़ में 27 अगस्त को भारी से बहुत ही भारी स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हो चुकी है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

राष्ट्रपति ने अध्यादेश को दी मंजूरी, अब स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला पड़ेगा महंगा

Voice of Panipat

13 साल की नाबालिग युवती की पीटकर हत्या के मामले में हुआ पर्दाफाश

Voice of Panipat

कोरोना पर प्रधानमंत्री मोदी करेंगे हालात की समीक्षा,आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक

Voice of Panipat