46.8 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest News

BREAKING: दिल्ली मेट्रो में ले जा सकेंगे शराब की 2 बोतले, लेकिन…

वायस ऑफ पानीपत(सोनम):- दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पैसेंजर्स को मेट्रो में शराब की दो बोतलें ले जाने की छूट दे दी है। ये बोतलें सीलबंद होनी चाहिए। पहले के आदेश के अनुसार, एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो में शराब ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। CISF और DMRC के अधिकारियों की एक समिति ने इस आदेश की समीक्षा के बाद फैसला लिया है।DMRC ने आधिकारिक बयान में कहा है कि मेट्रो परिसर के अंदर शराब पीना सख्त मना है। मेट्रो यात्रियों से अपील की है कि वे यात्रा करते समय शिष्टाचार बनाए रखें।

यदि कोई यात्री शराब के नशे में अभद्र व्यवहार करते हुए पाया जाता है, तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मेट्रो के अंदर प्रतिबंधित वस्तुओं के संशोधित नियमों को मेट्रो की वेबसाइट पर अपडेट किया गया है। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को प्रति व्यक्ति एक से ज्यादा लाइटर या माचिस ले जाने पर भी रोक लगा दी है।

मेट्रो के साथ-साथ एयर इंडिया ने भी शराब पर अपने दिशा-निर्देश अपडेट किए। इनमें कहा गया है कि यात्रियों को तब तक शराब पीने की परमिशन नहीं दी जानी चाहिए, जब तक कि उन्हें केबिन क्रू शराब न परोसे। केबिन क्रू को उन यात्रियों पर ध्यान देना चाहिए, जो खुद की लाई शराब का सेवन कर रहे हों। इससे पहले जनवरी 2023 में मेट्रो ट्रेनों के अंदर चार कैटेगरी के तहत कई सामान ले जाने पर बैन लगा था। कुछ हथियारों और गोला-बारूद पर पहले ही बैन था, बाद में लिस्ट सभी प्रकार के स्प्रिट और ज्वलनशील लिक्विड्स, सीलबंद शराब की बोतलें, चाकू, कटलरी, क्लीवर जैसी चीजें और किसी भी प्रकार के जानवर शामिल किए गए।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आज 15 से 18 साल के किशोरों को लगेगी वैक्सीन, ऐसे करे रजिस्ट्रेशन

Voice of Panipat

पीटीआई भर्ती परीक्षा में 4 अभ्यर्थियों से 8-8 लाख में किया परीक्षा में नकल कराने का सौदा, 5 गिरफ्तार

Voice of Panipat

हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने दिया मर्सी चांस

Voice of Panipat