38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

प्यार हुआ तो की शादी, अब दहेज न देने पर निकाला घर से बाहर

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- पानीपत जिले में सोशल मीडिया पर एक युवती की युवक से दोस्ती हुई, दोनों में प्यार बढ़ा और मामला शादी तक जा पहुंचा। दोनों परिवारों की आपसी सहमति से करीब 11 साल पहले शादी भी हो गई। अब महिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए लगातार प्रताड़ित किया गया व दहेज में 25 लाख नकदी की मांग पूरी न होने पर उसे घर से निकाला गया। तांत्रिक से तंत्र क्रिया करवाकर जीवन को पूरी तरह से नर्क बना दिया गया। पीड़ित महिला ने पति, सास-ससुर व ननद पर अन्य कई गंभीर आरोप लगाते हुए जिला पुलिस कप्तान को शिकायत दी। जिसके आधार पर थाना में धारा 323, 406, 498ए, 506, 509, 34 के तहत मामला दर्ज करके मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

हुडा सेक्टर 13-17 क्षेत्र के अंतर्गत निवासी 33 वर्षीय महिला ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया कि नवंबर, 2010 में सोशल मीडिया पर उसकी मुलाकात संदीप से हुई थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती प्यार में तबदील हो गई व दोनों ने जीवनसाथी बनने का फैसला किया। दोनों ही अलग-अलग जातियों से थे, लेकिन फिर भी परिवार में बातचीत करने पर दोनों के परिवार उनकी खुशी की खातिर शादी करने पर सहमत हो गए। उस समय तक बिना दहेज के शादी होने पर सभी राजी थे। दोनों परिवारों की सहमति से फरवरी, 2011 में संदीप के साथ उसका रिश्ता तय हो गया। बाद में अन्य रस्में भी हुई व मार्च के माह में शादी का दिन तय कर दिया गया। महिला का आरोप है कि शादी से महज तीन दिन पहले पति व सास-ससुर ने उनसे 70 लाख रुपए नकदी की मांग की। जिसे उसके माता-पिता ने साफ तौर पर मना कर दिया व रिश्ता तोड़ने की नौबत आ गई। उसने किसी तरह से खुशामद करके रिश्ते को बचाया। बाद में आरोपियों द्वारा डिजायर कार के लिए 8 लाख रुपए मांगे गए।

इस पर उसके पिता ने 5 लाख रुपए नकद दिए। शादी में घरेलू जरूरत का हर सामान दिया गया, लेकिन आरोपी 70 लाख में से बाकी बचे 25 लाख की मांग पर अड़े रहे। जब वह शादी करके ससुराल पहुंची तो उसे संयुक्त परिवार होने का पता चला। उसकी दादी सास व ससुर के भाई का परिवार भी उनके साथ ही रहता था। उसे तंग करने के लिए शादी के दो दिन ही बाद कमरा छीन लिया गया व उसे लॉबी में सोने के लिए मजबूर किया गया। जहां पर देर रात तक टीवी का शोर करके उसकी नींद हराम की गई। शादी के बाद फेरा डालने वह मायके आई और अगले दिन उसके सास-ससुर लेने आए तो उन्होंने फिर से उक्त 25 लाख की मांग को दोहराया। महिला का आरोप है कि शादी के करीब साढ़े तीन साल बाद दीवाली के मौके पर उसका पति व सास-ससुर पूजा के बहाने झूठ बोलकर उसे काली माता मंदिर ले गए। उस समय उसका छोटा भाई भी साथ ही था। मंदिर की छत पर उक्त तीनों आरोपियों ने तांत्रिक से तंत्र विद्या व जादू-टोने के माध्यम से उल्टे फेरे करवाए। जिसका मकसद शादी तोड़ना, उसके दिमाग को भ्रमित करना, भविष्य व सेहत खराब करना था। इसका यह प्रभाव हुआ कि गृह क्लेश व मानसिक तनाव बढ़ने से वह बीमार व परेशान रहने लगी। वर्ष 2015 में ज्यादा बीमार होने पर उसे नौकरी छोड़नी पड़ी व पति ने उसे जबरन मायके भेज दिया।

महिला का आरोप है कि मायके में बीमारी का इलाज के कुछ माह बाद जब वह दोबारा पति के पास गई तो 25 लाख की मांग को लेकर पति ने उसे बार-बार झगड़ा, मारपीट व गाली-गलौच की। पति ने उसे धमकी दी कि उसके पास ऐसे सबूत हैं कि वह किसी को समाज में मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेगी। लगातार प्रताड़ना से उसका मानसिक संतुलन बिगड़ने लगा। उसने अपने शरीर व दिमागी संतुलन को ठीक रखने के लिए माहौल बदलने की खातिर हरियाणा के एक बड़े जिले में बहुराष्ट्रीय कम्पनी में नौकरी कर ली और वहीं से ससुराल में आवागमन करने लगी। कुछ समय बाद पति भी दूसरे राज्य से उसके पास ही आ गया और दोनों एक बड़ा घर खरीद कर रहने लगे। कुछ समय बाद सास-ससुर भी उनके पास आकर रहने लगे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

न्यूजपेपर पर रखकर खाते है खाना, तो हो सकती है ये जानलेवा बीमारी

Voice of Panipat

अब इस तारीख तक करा सकते है, IBPS क्लर्क भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन

Voice of Panipat

हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, महिलाओं की ताकत बढ़ी, संभालेंगी पंचायती राज की कमान

Voice of Panipat