40.3 C
Panipat
June 29, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana Haryana News Latest News PANIPAT NEWS

बारिश के चलते प्रशासन ने रोकी केदारनाथ धाम की यात्रा

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- सोमवार को तड़के से केदारनाथ धाम में बारिश जारी है। जिसे देखते हुए फिलहाल केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है। बताया गया कि बारिश के कारण केदारनाथ पैदल मार्ग पर कीचड़ व अन्य दिक्कत होने से फिलहाल जिला प्रशासन ने यात्रा रोकी दी है। हालांकि सुबह से साढ़े आठ हजार यात्रियों को केदारनाथ धाम भेजा जा चुका है। वहीं साढ़े चार हजार यात्री सोनप्रयाग में रोके गए हैं।

वहीं उत्तरकाशी के रानाचट्टी में भूधंसाव के कारण बाधित यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए सुचारू कर दिया गया है। चारों धामों में अब तक साढ़े आठ लाख से अधिक यात्री पहुंच चुके हैं। वहीं केदारनाथ में लगातार हो रही बारिश व घना कोहरा के कारण हेली सेवाएं सुबह आठ बजे से बंद हैं। इससे पहले केदारनाथ में रविवार सुबह मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। दोपहर से बारिश शुरू हो गई और शाम को चार बजे के करीब धाम में बर्फबारी हुई। जिससे यहां का तापमान शून्य से नीचे चला गया है। यात्री बर्फबारी में ही लाइन में खड़े रहकर दर्शनों के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

केदारनाथ धाम में बर्फबारी होने से तापमान में कमी आने से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है। यात्री बारिश व बर्फबारी में ही भीगते रहे। यात्रियों को कड़ाके की ठंड झेलनी पड़ रही है। वहीं केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव स्थलों में भी दोपहर बाद बारिश हुई। जिससे पड़ावों पर भी मौसम काफी ठंडा हो गया है। वहीं घाटी वाले क्षेत्रों में बारिश होने से गर्मी से राहत मिली है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

Karnataka सरकार ने येदियुरप्पा को दी कैबिनेट रैंक की सुविधाएं.

Voice of Panipat

HARYANA में 31 दिसंबर तक टली डॉक्टरों की हड़ताल, स्वास्थय मंत्री ने कही ये बात

Voice of Panipat

कर्मचारी की रिटायरमेंट पार्टी में हुई मारपीट, शराब के नशे में रोडवेज के SI से की मारपीट

Voice of Panipat