38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana NewsLatest News

घरेलू LPG सिलेंडर हुआ महंगा, अब बढ़ गए सीधे इतने दाम, पढ़िए

वायस ऑफ पानीपत (सोनम गुप्ता):- आम जनता को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. तेल कंपनियों ने घरेलू गैस (14.2 किलो) सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है. अब घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी. इससे पहले मार्च 2022 में घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी. इसी महीने की एक तारीख को तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस के दाम में 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. ये दाम 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर पर बढ़ाए गए थे. दाम में बढ़ोतरी के बाद नीले रंग के इस सिलेंडर की नई कीमत दिल्ली में अब 2355.50 रुपये है. पहले इसकी कीमत 2253 रुपये थी.

वहीं, 5 किलो एलपीजी सिलेंडर की कीमत अभी 655 रुपये है. एक महीने पहले एक अप्रैल को भी एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इससे पहले एक मार्च को 19 किलोग्राम के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 105 रुपये बढ़ी थी, जबकि 22 मार्च को 9 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी.

महंगे लोन से रुकेगी महंगाई?

पेट्रोल-डीजल की कीमतें, रसोई गैस के दाम और जरूरी सामानों के भाव लगातार लोगों की जेब पर बोझ बढ़ा रहे हैं. बढ़ती महंगाई के बीच अब आपके लोन भी महंगे हो जाएंगे, क्योंकि RBI ने रेपो रेट बढ़ा दिए हैं. दलील ये कि बढ़ोतरी महंगाई को काबू में करने के लिए की गई है. अब सवाल यही कि क्या महंगे लोन से रुकेगी महंगाई? बीते कुछ दिनों में ही ईंधन की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दिल्ली में फिर लौटेगा ऑड-ईवन, 4 से 15 नवंबर के बीच सड़कों पर लागू होगा नियम

Voice of Panipat

पुरानी रंजिश के चलते वकील पर की फायरिंग, युवक के खिलाफ केस दर्ज

Voice of Panipat

पानीपत में घर में घुसकर चोरी करने वाला दूसरा आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat