17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Crime Haryana Panipat Crime PANIPAT NEWS

दोस्त का आधार कार्ड व फर्जी साइन कर दोस्त से की ठगी, ऐसे हुआ खुलासा

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- ठगों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन ये ठग किसी न किसी तरीके से वारदात को अंजाम देते हैं। नया मामला  हरियाणा के पानीपत से सामने आया है जहां पर पहले झूठी दोस्ती की और फिर ठगी की गई। बता दे कि दोस्ती के कुछ दिन बाद दो युवको ने दोस्त का आधार कार्ड ले लिया। आधार कार्ड से अपना मोबाइल नंबर लिंक कराया। इसके बाद फर्जी साइन करके दोनों ने एक बाइक और एक स्कूटी लोन पर ले ली। किस्त न भरने पर कंपनी के कर्मचारी युवक के घर पहुंचे तो ठगी का खुलासा हुआ। पीड़ित ने दोनों युवकों के खिलाफ किला थाने में केस दर्ज कराया है।

पानीपत के सर छोटू राम चौक निवासी सालिम ने बताया कि वह जनवरी 2021 में गांव गड़ी बेसक में एक शादी में गया था। वहां उसकी मुलाकात गांव राणा माजरा निवासी सावेज और फुरकान से हुई। बातचीत के बाद तीनों में दोस्ती हो गई और वह दोनों सालिम के घर तक आने लगे। कुछ दिन बाद सालिम को अपना आधार कार्ड अपडेट कराना था। वह छोटू राम चौक स्थित रविंद्र की दुकान पर गया। रविंद्र और सावेज आपस में दोस्त हैं। रविंद्र ने आधार कार्ड अपडेट करने के बाद सावेज के हाथों भिजवाने की बात कही। यहीं पर सालिम के आधार कार्ड के साथ उसका मोबाइल नंबर लिंक कराने के बजाय सावेज ने अपना नंबर लिंक करा दिया।

सोमवार को सालिम के घर हीरो कंपनी का कर्मचारी पहुंचा और उसके द्वारा लोन पर बाइक लेने व किस्त जमा न करने की बात कही। जबकि सालिम ने कोई बाइक ली ही नहीं थी। सालिम ने रिकॉर्ड चेक किया तो बाइक लेते समय OTP जिस मोबाइल नंबर पर गया था वह सावेज का निकला। इसके बाद सालिम ने अन्य खोजबीन की तो उसके नाम पर एक एक्टिवा भी लोन ली गई है। इसकी भी किस्त नहीं भरी गई। इस एक्टिवा की डिलिवरी लेने फुरकान एजेंसी पर गया था। पीड़ित की शिकायत पर किला थाना पुलिस ने सावेज और फुरकान के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सालिम ने बताया कि फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद उसने सावेज और फुरकान के गांव पहुंचकर जानकारी ली। पता लगा कि दोनों ने गिरोह बना रखा है। दूसरे लोगों के कागजों पर फर्जी रूप से वाहन लेकर उसे अच्छे दामों में आगे बेच देते हैं। इस तरह आरोपी कई लोगों के साथ फर्जीवाड़ा कर चुके हैं। अब पुलिस सावेज और फुरकान के साथ रविंद्र व सलमान की भी तलाश कर रही है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

टीवी अभिनेत्री अराधना शर्मा ने किया खुलासा, बताई कुछ अहम बातें

Voice of Panipat

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए आज गोबिंद कांडा भरेंगे नामांकन

Voice of Panipat

‘जीमेल’ में दुनिया भर के यूजर्स को आई परेशानी, अटैचमेंट के साथ ईमेल भेजने में मुश्किल

Voice of Panipat