June 23, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana News

लुधियाना के कोर्ट परिसर में हुआ ब्लास्ट, 2 की मौत व अन्य जख्मी, पढिए खबर

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- पंजाब में लुधियाना के कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है। इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं चार जख्मी बताए जा रहे हैं। धमाके की आवाज़ सुनकर हर तरफ अफरा तफरी मच गई। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर धमाका कैसे हुआ। ब्लास्ट ने सबको चौंका दिया दिया है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कुछ देर में लुधियाना के लिए रवाना होंगे। जांच के लिए NIA-NSG की टीमें मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि ब्लास्ट परिसर के दूसरे फ्लोर पर हुआ है। धमाका किस चीज का था यह अभी साफ नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह ब्लास्ट लुधियाना कोर्ट की कॉपी कॉपी ब्रांच में हुआ। फिलहाल कोर्ट में वकीलों की हड़ताल चल रही है, इसलिए कोर्ट में ज्यादा भीड़ नहीं थी।

लुधियाना ब्लास्ट पर पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है।उन्होंने इसे साजिश बताया और कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. चन्नी बोले, ‘मैं मौक का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है कुछ देश विरोधी ताकतों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतें की जा रही है। इसे लेकर सरकार  सचेत है, लोगों को भी सचेत रहना चाहिए। बेअदबी की कोशिश की गई सफल नहीं हुए,अब ब्लास्ट किया गया।

जबरदस्त धमाके ने 6 मंजिला इमारत को हिला कर रख दिया था। अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि यह धमाका कोई बम ब्लास्ट है या सिलेंडर फटा है. लेकिन जिस तरह से से धमाका हुआ है उससे यह सिलेंडर का ब्लास्ट नहीं लग रहा।आशंका है कि इसके पीछे कोई साजिश है, जिसकी मंशा डर और दहशत फैलाना है। कोर्ट परिसर में हुए धमाक ने सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं। इसके साथ ही पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, यह धमाका चुनाव में मुद्दा और उसके पहले भी तनाव की वजह बन सकता है। यह ब्लास्ट पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले माहौल खराब करने की कोशिश भी हो सकती है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत के दिगम्बर जैन मंदिर से चांदी के पूजा के बर्तन चोरी करने वाले आरोपी से 95 हजार रुपए बरामद, चोरी के बर्तन बेच दिए थे 95 हजार मे

Voice of Panipat

बाइक चोरो से 7 बाइक और एक एक्टीवा बरामद, इस इलाके से की थी चोरी

Voice of Panipat

ओलंपिक गेम्स 26 जुलाई से पेरिस में शुरू

Voice of Panipat