33.9 C
Panipat
June 12, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को देनी होगी आनॅलाइन परीक्षा, विश्वविद्यालय ने जारी किए दिशा निर्देश

वायस आफॅ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- कोरोना महामारी की वजह से परीक्षाओं को असमंजस की स्थिति अब खत्‍म हो चुकी है। विश्वविद्यालय ने तय कर लिया है कि अब परीक्षाएं ली जाएंगी। हालांकि इस दौरान कोरोना महामारी को लेकर पूरी सावधानी बरती जाएंगी। ऐसे में इन परीक्षाओं को कराने के लिए ऑनलाइन कार्यप्रणाली का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने तो पूरी तैयारी भी कर ली है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा की तिथि घोषित कर कॉलेजों को इससे जुड़े सभी दिशा निर्देश भेज दिए हैं। 

अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, डिस्टेंस एजुकेशन के अंतिम वर्ष के रेगुलर और प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा 10 सितंबर से शुरू होगी। परीक्षाएं ऑनलाइन होगी। सुबह दस बजे विद्यार्थियों की ई-मेल पर प्रश्न-पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। दोपहर एक बजे तक प्रत्येक विद्यार्थी को परीक्षा पूरी कर उत्तर-पुस्तिका को ई-मेल पर कॉलेज को वापस भेजना या कॉलेज में जमा कराना अनिवार्य है। अटकलों के बाद यूजी और पीजी की अंतिम वर्ष के परीक्षाओं की तिथि घोषित की गई है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 10 सितंबर से परीक्षा आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। कोविड-19 को देखते हुए वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन होगी। कॉलेज की ओर से सुबह दस बजे परीक्षार्थियों की ई-मेल आइडी पर प्रश्न-पत्र भेजा जाएगा। दोपहर एक बजे तक परीक्षा पूर्ण करनी है। एक बजे तक हर हाल में उत्तर-पुस्तिका को संबंधित कॉलेज की ई-मेल आइडी पर वापस जमा कराना है। परीक्षार्थी कॉलेज में भी उत्तर-पुस्तिका जमा करा सकते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह आए मीडिया के सामने, अब भी मीडिया को नहीं सौंपी ऑडियो और वीडियो

Voice of Panipat

सरकार ने VISA नियमों में दी ढील, OCI और PIO कार्ड-धारकों को मिलेगी भारत आने की अनुमति

Voice of Panipat

कौन है वो शख्स, जिसने सरकार द्बारा बाबा रामदेव की कंपनी की Coronil Kit खरीदने के फैसले को दी चुनौती

Voice of Panipat