26.1 C
Panipat
February 22, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryana

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को देनी होगी आनॅलाइन परीक्षा, विश्वविद्यालय ने जारी किए दिशा निर्देश

वायस आफॅ पानीपत (कुलवन्त सिंह)- कोरोना महामारी की वजह से परीक्षाओं को असमंजस की स्थिति अब खत्‍म हो चुकी है। विश्वविद्यालय ने तय कर लिया है कि अब परीक्षाएं ली जाएंगी। हालांकि इस दौरान कोरोना महामारी को लेकर पूरी सावधानी बरती जाएंगी। ऐसे में इन परीक्षाओं को कराने के लिए ऑनलाइन कार्यप्रणाली का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने तो पूरी तैयारी भी कर ली है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा की तिथि घोषित कर कॉलेजों को इससे जुड़े सभी दिशा निर्देश भेज दिए हैं। 

अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, डिस्टेंस एजुकेशन के अंतिम वर्ष के रेगुलर और प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षा 10 सितंबर से शुरू होगी। परीक्षाएं ऑनलाइन होगी। सुबह दस बजे विद्यार्थियों की ई-मेल पर प्रश्न-पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। दोपहर एक बजे तक प्रत्येक विद्यार्थी को परीक्षा पूरी कर उत्तर-पुस्तिका को ई-मेल पर कॉलेज को वापस भेजना या कॉलेज में जमा कराना अनिवार्य है। अटकलों के बाद यूजी और पीजी की अंतिम वर्ष के परीक्षाओं की तिथि घोषित की गई है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 10 सितंबर से परीक्षा आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। कोविड-19 को देखते हुए वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन होगी। कॉलेज की ओर से सुबह दस बजे परीक्षार्थियों की ई-मेल आइडी पर प्रश्न-पत्र भेजा जाएगा। दोपहर एक बजे तक परीक्षा पूर्ण करनी है। एक बजे तक हर हाल में उत्तर-पुस्तिका को संबंधित कॉलेज की ई-मेल आइडी पर वापस जमा कराना है। परीक्षार्थी कॉलेज में भी उत्तर-पुस्तिका जमा करा सकते हैं।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

HARYANA में आज बरसात का यलो अलर्ट, 2 अगस्त तक खराब रहेगा मौसम

Voice of Panipat

सिरसा-शहर के महाराणा प्रताप चौक के समीप सवारियों से भरी बस पलटी, कई सवारियां हुई घायल

Voice of Panipat

हरियाणा के विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर, 5 लाख टैबलेट बांटेगी सरकार, रोजाना मिलेगा इतना इंटरनेट

Voice of Panipat