33.7 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT:- मतगणना केंद्र पर कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग के बाद अब 8 अक्तूबर को मतों व डाक मत पत्रों की मतगणना होगी। जिला की चारों विधानसभाओं पानीपत शहरी, पानीपत ग्रामीण, समालखा व इसराना के लिए आर्य कॉलेज व स्कूल में बनाए गए मतगणना केंद्र का SP लोकेंद्र सिंह आईपीएस ने सोमवार को दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सभी पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी बारे उचित दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस फोर्स द्वारा ड्यूटियो की रिहर्सल की गई। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की थ्री लेयर की सुरक्षा व्यवस्था में सीएपीएफ (पैरामिलिट्री फोर्स), हरियाणा आर्म्ड पुलिस व जिला पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

SP लोकेंद्र सिंह के निर्देशन में मतगणना के लिए पानीपत पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा प्लान तैयार कर पुख्ता बंदोबस्त किये गए है। मतगणना केन्द्रों के साथ ही यहा चारों तरफ की सुरक्षा के लिये 4 पर्यवेक्षण अधिकारी, 12 निरीक्षक रैंक के अधिकारी व पर्याप्त सख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा। मतगणना भवन के अंदर प्रवेश करने वाले अधिकृत व्यक्ति को उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना होगा। मोबाइल फोन, इलेक्ट्रोनिक गैजेट व अन्य आपत्तिजनक वस्तु का मतगणना केन्द्र के अंदर लेकर जाना निषेध है। किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था स्थिती से निपटने के लिए दंगा निरोधक उपकरण से सुसज्जित पुलिस बल की 2 कंपनी तैनात रहेंगी। मतगणना के दौरान राइडर व पीसीआर व ईआरवी गश्त में मौजूद रहकर यातायात व कानून व्यवस्था को बनाए रखेंगी।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 के तहत जारी किए गए आदेशों को प्रभावी ढ़ंग से लागू किया जाएगा। आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगा। मतगणना के दौरान ड्यूटी पर आने वाले सभी अधिकारी/कर्मचारी अपना आईकार्ड साथ लेकर आएंगे। बिना आईडी कार्ड किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मतगणना केंद्र के चारों तरफ व बाहर जीटी रोड सर्विस लेन पर 5 नाके लगाए गए है। सर्विस लेन पर प्रेम हॉस्पिटल गली पास, आर्य कॉलेज के मुख्य द्वार पर, आर्य कॉलेज परिसर में,आर्य बाल भारती स्कूल के पास व पीडब्लूडी रेस्ट हाउस के पास नाके लगाए गए है। जरूरत पड़ने पर वाहनों के रूट को भी डायवर्ट करने का प्लान बनाया गया है। वाहनों के लिए फ्लाई ओवर पुल के नीचे पार्किंग बनाई गई है। ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों अपने वाहनों को इसी पार्किंग में खड़ा करेंगे। मतगणना परिसर व सर्विस लेन रोड पर किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नही है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

सीएम मनोहर लाल बोले- जो लोग हमें पहले कहते थे अनाड़ी, वही अब कहते हैं राजनीति के खिलाड़ी

Voice of Panipat

मुख्यमंत्री 5 सितंबर को करेंगे HARYANA की इस जिले के जेल का उद्घाटन

Voice of Panipat

हथियार रखने का शौक पूरा करने के लिए रखी पिस्तौल, अब हुआ गिरफ्तार, असला तस्कर को भी किया गिरफ्तार

Voice of Panipat