21.9 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsEducationHaryanaHaryana News

क्या हरियाणा में बंद कर दिए जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा में स्कूल खुले अभी तीन दिन हुए हैं कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने जल्द स्कूल बंद करने की ओर इशारा किया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते, विचार विमर्श के बाद फिर से स्कूल बंद कर दिए जाएंगे. गौरतलब है कि कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बाद बीते शुक्रवार से हरियाणा में 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों को निर्धारित एसपीओ के तहत खोल दिया गया था. कई महीनों से बंद पड़े स्कूल के कमरे खुले दिखाई दिए, लेकिन 3 दिन बाद भी स्कूलों में बच्चों की रौनक दिखाई नहीं दी. इसका मतलब है कि अभी भी अभिभावक असमंजस में हैं कि वह अपने बच्चों को स्कूल भेजें या ना भेजें, क्योंकि तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है.

वहीं अब शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि डॉक्टरों की गाइडलाइन के मुताबिक हमने स्कूलों को खोला है. यदि फिर भी किसी भी तरह की दिक्कत होती है तो वह विचार-विमर्श करके स्कूल बंद कर देंगे क्योंकि ये बच्चों की जिंदगी से जुड़ा हुआ मामला है.अभी स्कूलों में सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बच्चों का प्रवेश हो रहा है. सबसे पहले गेट पर सैनिटाइज करने के बाद टेंपरेचर चेक करके बच्चों को कक्षा में भेजा जाता है. जिसके बाद एक बेंच पर एक बच्चे को सोशल डिस्टेंस के आधार पर बैठाया जा रहा है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

ट्रैवल एजेंसी संचालक व स्टाफ से हथियार के बल पर वसूली करने वाले गैंग का 1 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat

HARYANA में 11990 पदों पर भर्ती की तैयारी

Voice of Panipat

DAV पुलिस पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों को यातायात के नियमों का पालन एवं साइबर अपराधों से बचाव के संबंध में किया जागरूक

Voice of Panipat