25.2 C
Panipat
September 8, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsIndia News

बैंक अकाउंट हो सकता है खाली ,पब्लिक प्लेस पर चार्ज ना करें अपना स्मार्टफोन

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):-  हर कोई स्मार्टफोन का इस्तेमाल करता है, लोग पूरा दिन स्मार्टफोन से चिपके रहते है। जिसकी वजह से फोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है। लेकिन परेशानी तब होती है जब सफर के दौरान फोन की बैटरी खत्म हो जाए।

सफर के दौर बैटरी खत्म होने की वजह से फोन को पब्लिक प्लेस पर फोन चार्ज करना पड़ता है। और कुछ लोगों की ऐसे करने की आदत होती है। लेकिन ऐसे लोगों को नहीं पता ऐसा करने से उन्हें कितना नुकसान पहुंच सकता है। 

पब्लिक प्लेस पर फोन चार्जिंग पर लगाने से चार्जर्स में लगी केबल के जरिए हैकर्स आपके मोबाइल का डेटा लीक कर सकते हैं। अक्सर लोग अपनी यूएसबी के जगह चार्जिंग प्वाइंट्स पर लगी यूएसबी से अपना फोन चार्ज करते हैं। 

लेकिन ऐसा करने से हैकर्स को फोन में मौजदू बैंक एप्स का लॉग इन, फेसबुक, व्हाट्सऐप, ट्विटर, जीमेल समेत यूपीआई एप का पासवर्ड और डाटा हैकर्स के पास चला चला जाता है। एक यूएसबी से हैकर्स आपके फोन का सारा डाटा कॉपी कर लेती है उसके बाद हैकर आपके बैंक अकाउंट को साफ कर देते हैं। 

यही नहीं हैकर्स आपके फोन में वायरस इंस्टॉल कर देते हैं जो फोन तो चार्ज करेगा ही, डाटा भी कॉपी हो जाएगा। हैकर्स कुकीज के जरिए डाटा कॉपी करते है। इसलिए कभी भी पब्लिक प्लेस पर लगी यूएसबी से फोन चार्ज ना करें। पावर बैंक अपने पास रखें या फिर खुद की डेटा केबल का ही इस्तेमाल करें। 

TEAM VOICE OF PANIPAT     

Related posts

क्रेडिट कार्ड के आखिरी 4 अंक पुछकर ठगी करने वाले गिरोह के 2 सदस्य काबू

Voice of Panipat

HARYANA में कुत्ते  के काटने पर मिलेगा मुआवजा

Voice of Panipat

नवविवाहिता ने रेप की कोशिश करने के ससुर व देवर पर लगाए आरोप, पति समेत कई लोगों पर मामला दर्ज

Voice of Panipat