38.7 C
Panipat
June 14, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsPANIPAT NEWS

तेज हवाओं के चलते प्रदूषण के स्तर में आई हल्की गिरावट, लेकिन HARYANA का ये शहर है सबसे ज्यादा प्रदूषित

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)- वायु प्रदूषण के चलते अब लगातार चल रही तेज हवाओं से प्रदूषण के स्तर में हल्की गिरवाट देखने को मिली है। लेकिन फरीदाबाद में प्रदूषण का स्तर अभी भी बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार सोमवार को फरीदाबाद देश का 5 वां सबसे प्रदूषित शहर रहा है।

वहीं बल्लभगढ़ की बात करें तो यहां प्रदूषण को लेकर स्थिति फिलहाल काफी सुधरी हुई नजर आ रही है। दो दिन से जिले में तेज हवाओं के चलने का सिलसिला जारी है। जिससे प्रदूषण के स्तर में हल्की कमी देखी गई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार सोमवार को फरीदाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 330 दर्ज किया गया, जो रविवार की तुलना में 47 अंक कम रहा।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सोमवार को देश के 136 शहरों का एयर बुलेटेन जारी किया। जिसके अनुसार फरीदाबाद देश का 5वां सबसे प्रदूषित शहर रहा। यहां पर अलग-अलग क्षेत्रों की बात करें तो सेक्टर 11 क्षेत्र में 348 और सेक्टर 30 में 312 एयर क्वालिटी इंडेक्स दर्ज किया गया। हालांकि बल्लभगढ़ क्षेत्र की हवा पिछले कई दिनों से कुछ हद तक साफ बनी हुई है। सोमवार को फरीदाबाद का एयर क्वलिटी इंडेक्स 215 दर्ज किया गया, जो रविवार की तुलना में 49 अंक कम रहा। सोमवार को फरीदाबाद क्षेत्र में प्रदूषण बहुत खराब व बल्लभगढ़ क्षेत्र में खराब श्रेणी में बना रहा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर दिनेश ने बताया कि हवाओं की गति कॉफी तेज हो गई है। आने वाले दिनों में हवा चलते रहने की स्थिति में प्रदूषण से काफी राहत मिलने की उम्मीद है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

नफे सिंह राठी मामले में ये 3 नाम और आए सामने

Voice of Panipat

हरियाणा CMO में फिर हो सकते है बड़े बदलाव, तैयार हो रही New List

Voice of Panipat

हरियाणा में JBT-NTT भर्ती एग्जाम शेड्यूल जारी

Voice of Panipat