36.5 C
Panipat
May 27, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News India-Politics Latest News

ड्रोन हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की उच्च स्तरीय बैठक, रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा

अतिसंवेदनशील जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला किए जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए अजीत डोभाल के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इसमें रक्षा क्षेत्र में भविष्य की चुनौतियों पर चर्चा की और हमारे बलों को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा।

ज्ञात हो कि जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले और बाद में आसपास के कुछ इलाकों में दिखे ड्रोन से खतरे की घंटी बजती हुई दिख रही है। इस पूरी बेल्ट में सेना के कई बेस, स्टेशन और कैंट इलाके हैं। इनमें से पहले भी कई को पाक समर्थित आतंकियों ने निशाना बनाया है। हालांकि अब जिस तरह ड्रोन हमला किया गया है, वो आतंकियों द्वारा प्रयोग की जाने वाली तकनीक में बड़े स्तर पर बदलाव को दिखाता है, जिसको सीमा पार से समर्थन है। इससे उन्हें किसी आत्मघाती हमले के बदलने का दूसरा ऑप्शन है।

संयुक्त राष्ट्र सभा में उठा ड्रोन हमले का मामला

जम्मू-कश्मीर में आर्मी बेस पर ड्रोन हमले की साजिश का मसला भारत ने संयुक्त राष्ट्र सभा में भी जोर-शोर से उठाया है। भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा कि सामरिक और वाणिज्यिक संपत्तियों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों के लिए हथियारबंद ड्रोन के इस्तेमाल की संभावना पर वैश्विक समुदाय को गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षा बल ने हमले की एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया। सोमवार शाम से देर रात तक चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबरार को मार गिराया। मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया। सुरक्षा बल के कई जवानों और नागरिकों की हत्या के मामले में अबरार शामिल था। हालांकि, उसके साथ मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पटरी पर लौटी ट्रेन, 15 जून से चलेगी ये ट्रेने, करें रिजर्वेशन

Voice of Panipat

लघु सचिवालय पर डटे रहेंगे अन्नदाता, सरकार झुकी न किसान.

Voice of Panipat

खुदाई करके पाइपलाइन से चुराते थे कच्चा डीजल, पुलिस के हाथ लगे 3 चोर

Voice of Panipat