21.1 C
Panipat
October 27, 2021
Voice Of Panipat
Big Breaking News Haryana

HBSE बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए हरियाणा तैयार, 20 जून से शुरू हो सकती है परिक्षाएं

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- यदि कोरोना संक्रमण घटा और केंद्र से मंजूरी मिली तो हरियाणा बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं 20 जून से शुरू हो सकती हैं। प्रदेश सरकार परीक्षा कराने के पक्ष में है। केंद्र एक जून को परीक्षा कराने या न कराने को लेकर राज्य को बताएगा।

रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक के साथ हुई ऑनलाइन मीटिंग में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने हरियाणा की स्थिति स्पष्ट की। इस बीच हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा का भी शेड्यूल चेंज किया है।

परीक्षा में पेपर का पैटर्न भी बदला है। इस बार प्रश्नपत्र वस्तुनिष्ठ आधारित होंगे और पेपर का समय 90 मिनट का होगा। यही नहीं, यह परीक्षा जहां बच्चा पढ़ रहा है, उसी स्कूल में ली जाएगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने यह जानकारी दी।

वहीं, मंत्री गुर्जर ने कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षाओं पर ही विद्यार्थियों का भविष्य निर्भर रहता है कि कॉलेज में विद्यार्थी कहां और कैसे एडमिशन लेगा। अभी केंद्र ने 25 मई तक पूरी प्लानिंग मांगी है। अगर कोई बच्चा कोविड से प्रभावित होगा तो उसे दोबारा मौका दिया जाएगा।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

धारदार हथियार से चोट मारने व धमकी देने के मामले मे तीन आरोपित काबू

Voice of Panipat

बाबरपुर मंडी के आढ़ती से पैसे मांगने का मामला मांग रहा था 2 करोड़ की रंगदारी, फेंकी थी 3 चिटि्ठयां, 2 आरोपी काबू

Voice of Panipat

मारपीट व जान से मारने की धमकी देने के मामले मे 2 आरोपी गिरफ्तार

Voice of Panipat