38 C
Panipat
June 24, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaLatest NewsPanipat

DC ने निगम अधिकारियों को जलभराव वाली कॉलोनियों में पानी की निकासी कराने के शीघ्रता से दिए निर्देश

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- गीता कॉलोनी में बारिश के बाद सीवर के जाम हो जाने के बाद की स्थिति को देखते हुए कॉलोनी वासियों के आग्रह पर उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने शुक्रवार को एसडीएम वीरेन्द्र सिंह ढुल व जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार भौरिया के साथ कॉलोनी का जायजा लिया व निगम के अधिकारियों को सीवरों की सफाई नियमित रूप से करवाने के दिशा-निर्देश दिए। निगम के अधिकारियों ने कॉलोनी में तुरंत प्रभाव से सरकारी मशीनरी का प्रयोग करते हुए पानी की निकासी का कार्य प्रारंभ किया।
उपयुक्त ने बताया कि यह क्षेत्र निगम के अंतर्गत आता है। इसमें जो लोग कोताही बरतते हैं व कचरे का निस्तारण नहीं करते पहले उन्हें सूचित करें व जरूरत पडऩे पर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएं। शहर की साफ-सफाई में किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता।


उपायुक्त ने कॉलोनी में विभिन्न स्थानों पर फैले कचरे के ढेर को देखकर कर्मचारियों पर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इस तरह से सफाई के अभाव में अनेक प्रकार की बीमारियों के फैलने की संभावना इस मौसम में बढ़ जाती है। इस दौरान बहुत ही सावधानियां बरतने की जरूरत है। उन्होंने निगम के अधिकारियों को चेताया कि वे इस कार्य का शीघ्रता से पूरा करें क्योंकि वे इस कार्य को लेकर गंभीर हैं व जल्दी ही वे एक बार फिर इस स्थान का निरीक्षण करेंगे।
उपयुक्त ने बताया कि वे शहर को साफ-सफाई व रोग मुक्त देखना चाहते हैं। शहर के नागरिक जहां पर भी गंदगी व पानी की समस्या देखते हैं उसके संदर्भ में वे उन्हें वाहट्स्प के जरिए लोकेशन भेजकर सूचित कर सकते हैं। प्रशासन उनकी सूचना पर संज्ञान लेगा व उसका समाधान करेगा।
उपायुक्त ने बताया कि वे अपने कार्यालय में प्रात: 11 बजे से 1 बजे तक रोजाना खुला जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनते हैं व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से उनका हल भी निकालते हैं। इस मौके पर एसडीएम वीरेन्द्र सिंह  ढुल, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार भौरिया, निगम के अधीक्षक अभियंता राजेश कौशिक के अलावा कॉलोनी के अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

250 से ज्यादा स्पेशल ट्रेने चलाएगा Indian Railway, यात्रियों को मिलेगी राहत

Voice of Panipat

प्रेम- प्रसंग के चलते कर दी युवक की हत्या, शरीर पर मिले गहरे चोट के निशान, नामजद के खिलाफ केस दर्ज

Voice of Panipat

Haryana में डाक्टरो और स्टाफ को मिली सौगात, free रह सकेंगे PWD रेस्ट हाउस में

Voice of Panipat