16.1 C
Panipat
December 4, 2022
Voice Of Panipat
Big Breaking News India News

आर्थिक पैकेज में किस सेक्टर को कितना? आज शाम 4 बजे बताएंगी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. इस दौरान वह 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से जुड़ी सभी डिटेल साझा करेंगी. इस आर्थिक पैकेज का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए किया था.

आर्थिक पैकेज से जुड़ी विस्तृत जानकारी आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बताएंगी. गौरतलब है कि कोरोना महामारी से जूझ रहा देश लॉकडाउन के 49 दिनों से जिस राहत के मरहम का इंतजार कर दिया था. कल देश के नाम संदेश में पीएम नरेंद्र मोदी ने आर्थिक पैकेज का एलान कर दिया. कोरोना से हुए नुकसान की भरपाई और देश को फिर से खड़ा करने के लिए मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है.

20 लाख करोड़ का राहत पैकेज देश की जीडीपी का करीब 10% है. ये 2020-21 के स्वीकृत बजट यानि 30 लाख करोड़ से करीब 10 लाख करोड़ कम है. प्रधानमंत्री ने साफ किया इस आर्थिक पैकेज से कुटीर उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग, श्रमिकों, किसानों और मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा. इसके साथ ही भारतीय उद्योग जगत को भी नई ताकत देगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल कहा था कि देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा. 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर हुए कोरोना पाॅजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Voice of Panipat

बदमाशों ने कोर्ट में गवाह पर किया जानलेवा हमला, मचा हड़कंप, पढिए मामला

Voice of Panipat

हाथरस कांड के बाद महिला सुरक्षा पर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, FIR दर्ज करना अनिवार्य

Voice of Panipat