33.6 C
Panipat
October 19, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

PANIPAT:- अपराध को रोकने के लिए SP लोकेंद्र सिंह ने ली अधिकारीयों की मीटिंग

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- SP लोकेंद्र सिंह ने क्राइम कंट्रोल के संबंध में शनिवार को जिला पुलिस लाइन स्थित ऑफिसर्स मैस के सभागार में जिला के सभी पर्यवेक्षण अधिकारी, थाना प्रबंधक, क्राइम युनिट प्रभारी व चौकी इंचार्जो के साथ अपराध गोष्ठी का आयोजन कर कानून एवं व्यवस्था व दर्ज मुकदमों में की जा रही कार्रवाही की समीक्षा ले अपराधों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश दिए।
अपराध गोष्ठी में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सतीश वत्स, उप पुलिस अधीक्षक राजबीर सिंह, उप पुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार सैनी, उप पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह, ट्रेनिज उप पुलिस अधीक्षक ज्योती व सभी थाना प्रबंधक, क्राइम युनिट प्रभारी, चौकी इंचार्ज व सभी शाखा इंचार्ज मौजूद रहें।

SP लोकेंद्र सिंह ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि दर्ज किसी भी मुकदमें की जांच बेवजह लंबे समय तक पेंडिग न रखें एवं तय समय में जांच पूरी कर उसका माननीय न्यायालय में चालान पेश करें।
थाना चौकी में शिकायत लेकर आने वाले प्रत्येक शिकायतकर्ता से नैतिकता के साथ व्यवहार करें और शिकायत को ध्यानपूर्वक सुनकर नियम अनुसार त्वरित कार्रवाई अमल में लाए। फिडबैक सैल पर तैनात पुलिसकर्मीयों द्वारा शिकायतकर्ता के पास कॉल कर इसका फिडबैक भी लिया जा रहा है। महिला विरूध अपराध, लूट, डकैती, किडनैपिंग व हत्या करने जैसी गंभीर वारदातों की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाने और नशे के अवैध धंधे में सलिप्त आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शराब ठेकों के बाहर रेहड़ी पर शराब पिलाने व रोड़ किनारें गाड़ियों में बैठकर शराब पीने वालों पर नकेल कसे।

उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि महिला विरुद्ध अपराध के मामलों में आरोपी को शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार किया जा कर अभियोग का शीघ्र निस्तारण किया जाए। दबंगई करने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ तुरंत उचित कार्रवाई अमल में लाकर नकेल कसे। दबंगई को किसी भी रूप में सहन नही किया जाएगा। जो व्यक्ति बार बार अपराध करते है उन पर विशेष नजर रखें। कोई भी घटना घटित होती है तो तुरंत मौके पर पहुंचे।

SP लोकेंद्र सिंह ने सभी थाना प्रबंधक चौकी इचार्जो को निर्देश दिए कि अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए क्षेत्र में प्रभावी रूप से गश्त व नाकाबंदी कर व्यक्तियों व वाहनों की गहनता से चेकिंग करवाएं। रात्रि चेकिंग प्रभावी ढंग से करें। समय समय पर कांबिग भी करवाएं। क्षेत्र में विशेष तौर पर पेट्रोलिग व गश्त बढाकर लूट व चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाया जाए। नशे पर अंकुश लगाने व गांव को नशा मुक्त करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए जाए और इसमें आमजन का भी सहयोग ले। पीओं बेल जंपर को गिरफ्तार करें। मादक पदार्थ व अवैध हथियार तस्करों, जुआ, सटटा व अवैध शराब माफियाओं के खिलाफ सचेत होकर कानूनी कार्रवाई अमल में लेकर आए।
त्योहारी सीजन में सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने के लिए शहर सहित बाजारों में प्रभावी गश्त करें। SP लोकेंद्र सिंह ने कड़े व साफ शब्दों में कहा कि भष्टाचार को किसी भी रूप में सहन नही किया जाएगा। सभी ईमानदारी से अपना काम करें। अपने अधीनस्थ सभी कर्मचारियों को भी इस बारे आवश्यक दिशा निर्देश दे। शिकायत मिलने पर निश्चित रूप से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

कुंडली बार्डर पर धरनारत एक किसान ने तोड़ा दम, पढिए खबर.

Voice of Panipat

1 सितंबर से मंत्री जीएसटी करदाताओं को देगी मेरा बिल मेरा अधिकार योजना की सौगात – डिप्टी सीएम

Voice of Panipat

WhatsApp पर आपके साथ न हो जाए बड़ा स्कैम, इन तरीकों से रख सकते हैं Account पूरी तरह सुरक्षित

Voice of Panipat

Leave a Comment