26.9 C
Panipat
September 19, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

Google करेंगा लाखो Gmail Account डिलीट, 20 सितंबर से पहले कर ले ये काम

वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्या):- Google 20 सितंबर को लाखों जीमेल अकाउंट बंद करने जा रहा है.. अगर आप ने कई दिनों ले अपना Google Gmail या Google Account यूज नहीं किया है तो ये रिस्क में है.. Google ने Gmail यूजर्स के लिए नए नियम जारी किए है.. कंपनी इनएक्टिव अकाउंट को डिलीट कर अपने सर्वर स्पेस को फ्री करना चाहती है.. अगर आप चाहते हैं कि गूगल आपका अकाउंट डिलीट न करें तो हम आपको अकाउंट सेव करने का तरीका बता रहे हैं..

Gmail Account डिलीट होने से कैसे बचाएं?

  • अगल आपको Account काफि लंबे समय से एक्टिव नहीं तो गूगल इसे बंद कर सकता है.. अकाउंट एक्टिवेट रखने के लिए आप नीचे बताए स्टेप फॉलो कर सकते हैं..
  • Gmail Account में लॉग इन कर आप अकाउंट डिलीट होने से बचा सकते हैं.. इसके साथ ही जीमेल के में आए मेल को ओपन करें या फिर किसी को मेल भेजकर भी आप अपना अकाउंट एक्टिवेट रख सकते हैं..
  • Google सर्विस जैसे Google, photo, drive को यूज करके भी आप अपना जीमेल अकाउंट एक्टिवेट रख सकते है..
  • YouTube में वीडियो देखकर भी आप अपना जीमेल अकाउंट एक्टिवेट रख सकते हैं.. इसके लिए आपको अपने जीमेल से यूट्यूब पर लॉगइन करना होगा.. इतना ही नहीं Google पर सर्च करते हैं तो भी अपने अकाउंट को एक्टिवेट रख सकते हैं..

Google  इनएक्टिव अकाउंट क्यों कर रहे है delete?

Google का कहना है कि वे दो साल ने इनएक्टिव जीमेल अकाउंट को बंद करने जा रहा है.. कई सारे यूजर्स गूगल पर मल्टीपल अकाउंट बनाते हैं.. इनमें से ज्यादातर अकाउंट यूजर्स लंबे समय से यूज नहीं करते हैं.. ऐसे में कंपनी के सर्वर में काफी स्पेस बिना वजह भरा रहता है.. इसे मैनेज करने के लिए कंपनी समय समय पर इनएक्टिव अकाउंट को डिलीट करते रहती है..

Google का कहना है कि वह ऐसे Gmail अकाउंट जो दो साल या उससे पहले से इस्तेमाल में नहीं हैं.. उन्हें डिलीट करेगी.. गूगल ऐसे यूजर्स को नोटिफिकेशन भी भेज रही है और अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए अपील भी कर रही है..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

CBSE: 10वीं व 12वीं कक्षा के EXAM को लेकर हुए कई बदलाव, इस तारीख से शुरु होगे EXAM, पढ़िए

Voice of Panipat

पानीपत में उद्योगपतियों को ब्लैक मेल करने वाला पकड़ा गया

Voice of Panipat

29 जून से शुरू होगी बाबा अमरनाथ की यात्रा

Voice of Panipat

Leave a Comment