33.8 C
Panipat
September 21, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

PANIPAT:- रेहडिय़ों पर अब नहीं बिकेगा खुलेआम मास -मीट, प्रशासन हुआ सख्त 

 वायस ऑफ पानीपत (शालू मौर्या):- प्रदेश भर में राज्य सरकार द्वारा जिला व उपमंडल स्तर पर लोगों की समस्याओं का मौके पर निदान करने को लेकर आयोजित किये जा रहे जनता समाधान शिविर में अधिकारी लोगों के चक्कर ना कटवायें। उनकी समस्याओं का मौके पर निदान करके इस मंच की गरीमा को और बढाये। समाधान शिविर की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त डॉ.वीरेंद्र कुमार दहिया ने कहा कि शहर में रेहडिय़ों पर मास मीट की बिक्री करने वालों के साथ प्रशासन सख्ती से पेश आयेगा। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जायेगी। जनता समाधान शिविर में एक व्यक्ति द्वारा दी गई शिकायत पर उपायुक्त ने अति शीघ्रता से कार्यवाही करने के अधिकारियों को निर्देश दिये।
उपायुक्त ने कहा हैं कि समाधान शिविर में जो समस्याएं लेकर जरूरतमंद पहुंच रहे हैं उनके अब तक परिणाम सार्थक रहे हैं हमें आगे भी इसे मैंटेन रखना है। अधिकारी इसमें किसी भी प्रकार की कौताही ना बरते। जो अधिकारी शिविर में देरी से पहुंचते हैं या गैर हाजिर रहते हैं उनके कार्य शैली को लेकर मुख्यालय पर सूचना देने के लिए मसौदा तैयार किया जा रहा है।


समाधान शिविर में प्रियंका वासी डाहर ने मकान की मुरम्मत कराने के लिए उपायुक्त की अर्जी दी। उपायुक्त ने संबंधित विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। एक अन्य शिकायत में अहर के सुरजभान, रणवीर , रमेश, जिले सिंह, रणपत व रामचंद्र ने उपायुक्त को अवगत कराया कि लोहारी माईनर का पानी अहर गांव की आखरी मोरी तक नहीं पहुंच पा रहा जिससे उनकी फसल प्रभावित हो रही है। उन्होंने संबंधित विभाग से कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
शिकायतकर्ता उषा रानी वासी विकास नगर ने उपायुक्त से अनुरोध किया कि उनके मकान बार बार सडक़ के ऊंचा उठाने से नीचा हो गया है जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। उनकी इस समस्या पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। एक अन्य शिकायतकर्ता सतीश कुमार वासी कालखा ने एक शिकायत लेकर आरोप लगाया है कि उनके साथ साइबर फोर्ड हुआ है जिसकी एफआईआर दर्ज हो चुकी है लेकिन उस पर अभी तक ठोस कार्रवाही नहीं हो पाई है उन्होंने उपायुक्त से उनकी समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई।
शिकायतकर्ता अमर सिंह वासी नूरवाला ने उपायुक्त से अनुरोध किया कि उनका अभी तक अंत्योदय अन्न योजना के तहत सरकार से जारी राशन कार्ड चालू नहीं हो  पाया है जिसके कारण उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा। उपायुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को संज्ञान लेने के निर्देश दिए।
शिकायतकर्ता मुल्तान सिंह वासी वार्ड नम्बर 8 गांव कुराना ने उपायुक्त से अनुरोध किया कि उन्हें लेबर कापी के तहत मिलने वाली कन्यादान राशि नहीं मिल पाई है। उन्होंने उपायुक्त से गुहार लगाई कि कई महीने पूर्व उन्होंने राशि के लिए आवेदन किया था लेकिन अभी तक उन्हें इसका लाभ नहीं मिल पाया है। उपायुक्त ने संबंधित विभाग को मामले पर संज्ञान लेने के निर्देश दिए।
शिकायतकर्ता राजेन्द्र वासी सनोली कला ने प्रशासन से अनुरोध किया कि वो सभी प्रकार की औपचारिकताएं पूर्ण कर चुका है लेकिन अभी तक उन्हें विधुर पैंशन का लाभ नहीं मिल पाया है। उन्होंने प्रशासन से सहयोग की अपील की। एक अन्य शिकायतकर्ता राजपाल वासी मतलौडा ने महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत उनके पलाट की रजिस्ट्री कराने की अपील की। उपायुक्त ने इस पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को संज्ञान लेने के निर्देश दिए।
इस मौके पर निगम कमीशनर साहिल गुप्ता, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ.पंकज, एसडीएम मनदीप सिंह, जिला परिषद सीईओ गौरव,सीएमओ जयंत आहुजा,  पुलिस उप अधीक्षक संदीप सिंह, जिला रोजगार अधिकारी रितू चहल, जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष भारद्वाज, डीडीपीओ मनीष, डीएफएससी नीतू, पब्ल्कि हैल्थ के कार्यकारी अधिकारी संजय शर्मा, डीआरओ रणविजय सुल्तानिया, प्रिंसीपल आईटीआई के के शर्मा, पौध संरक्षण अधिकारी राजेश भारद्वाज आदि मौजूद रहे

Related posts

CBSE: 10वीं व 12वीं कक्षा के EXAM को लेकर हुए कई बदलाव, इस तारीख से शुरु होगे EXAM, पढ़िए

Voice of Panipat

पारिवारिक विवाद के चलते युवक ने की आत्महत्या, पत्नी के साथ चल रहा विवाद.

Voice of Panipat

HSGMC चुनाव प्रक्रिया शुरू, पढ़िए पूरी खबर

Voice of Panipat