34.3 C
Panipat
September 28, 2021
Voice Of Panipat
Panipat

जीटी रोड पर 32 किमी के दायरे में बनेंगे सात नए अंडरपास और पांच ओवरब्रिज

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा):- जीटी रोड पर मुरथल से सिवाह के बीच 32 किमी के दायरे में सात नए अंडरपास और और ओवरब्रिज बनेंगे। 70 माइल स्टोन, हथवाला और भापरा रोड के सामने अंडरपास का काम शुरू हो चुका है, अन्य चार जगहों पर इसे शुरू होना है। यही हाल पांच ओवरब्रिज का है। मुरथल की ओर से इनका काम शुरू किया गया है। चार से पांच माह में इनके तैयार होने की संभावना है। वेलपुन की सहयोगी जैक्सन कंपनी यह काम कर रही है। अगले जनवरी से जीटी रोड पर ट्रैफिक को दिक्कत नहीं होगी। 

मुरथल टोल प्लाजा से आगे 55.4 व 56.4, गन्नौर में 59.1 और समालखा में 68.9, 69.8, 72.4 और 73.7 किलोमीटरों पर अंडरपास का निर्माण होगा, जबकि 58, 61, 65, 84.6 और 85.7 किलोमीटरों पर ओवरब्रिज का निर्माण होगा। बारिश और मिट्टी जांच की रिपोर्ट नहीं आने से काम की गति अभी कुछ धीमी है।

हथवाला और भापरा रोड, दोनों सर्विस लेन पर मिलते हैं। सर्विस लेन को 7 से 10 मीटर चौड़ा करना है। लेन के दोनों किनारे से बिजली लाइन शिफ्ट होनी है। 48 ट्रांसफार्मर सहित करीब 10 खंभों को हटाने और ट्रेंच बनाकर केबल को अंडर ग्राउंड करने में समय लगेगा। उक्त निर्माण से कस्बे में जाम की समस्या उत्पन्न होगी। दुकानदारों के व्यवसाय प्रभावित होंगे।

उपरोक्त काम दो से तीन माह का है। बारिश के कारण दिक्कत हो रही है। लगातार काम नहीं होता है। रोड चौड़ीकरण का काम भी इसी कंपनी पर है। फिर भी चार से पांच माह के भीतर सभी काम पूरे हो जाएंगे। यातायात की परेशानी को देखते हुए पहले वैकल्पिक रास्ता बनाया जाएगा। फिर काम शुरू होगा। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

पानीपत में ठगी का एक ओर मामला सामने आया, बेटे की पेरिस में जॉब के लिए दंपती ने ठग लिए 6.50 लाख रुपए

Voice of Panipat

सूर्यग्रहण पर कुरुक्षेत्र में श्रद्धालुओं पर रोक व कर्फ्यू लागू,पढ़िए कब से कब तक लागू है कर्फ्यू

Voice of Panipat

पंखे के नीचे लेटने को लेकर कर डाला दोस्त का कत्ल, मौत से बेखबर सो गया शव के पास

Voice of Panipat