27.2 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsCrimeHaryana CrimeHaryana NewsLatest NewsPanipat Crime

PANIPAT:- अवैध हथियार सहित अलग-अलग स्थान से 5 आरोपी गिरफ्तार

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- विधानसभा आम चुनाव को जिला में निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण करवाने के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में है। SP लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में सीआईए टु पुलिस टीम ने प्रभावी गश्त करते हुए मंगलवार देर शाम अलग अलग स्थान से चार आरोपियों को अवैघ हथियारों के साथ गिरफ्तार कर निशानदेही पर एक असला सप्लायर को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद बरामद किए गए है।

सीआईए टू प्रभारी सब इंस्पेक्टर संदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार को उनकी एक टीम गश्त व जांच पड़ताल के दौरान विकास नगर में मौजूद थी। टीम को इसी दौरान गुप्त सूचना मिली की संदिग्ध किस्म का एक युवक गली नंबर 27 में पेड़ के नीचे खड़ा है। युवक के पास अवैध हथियार होने की संभावना है। पुलिस टीम ने तुरंत मौके पर दबिश देकर युवक को काबू कर पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान विकास उर्फ बादल पुत्र मुकेश निवासी बाबुपुर सहारनपुर यूपी के रूप में बताई। तलाशी लेने पर आरोपी की पहनी हुई पेंट की जेब से एक देसी पिस्तौल व दो जिंदा रौंद बरामद हुए। पिस्तौल को खोलकर जांच कि तो अनलोड मिला। पूछताछ में आरोपी ने उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद दौस्तों में रोब दिखाने के लिए करीब 1 महीना पहले यूपी के सहारनपुर में एक गुड़ की बुग्गी वाले से 12 हजार रूपये में खरीदकर लाने बारे स्वीकारा। आरोपी विकास उर्फ बादल के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

इसी प्रकार सीआईए टू की दूसरी टीम ने विकास नगर में गली नंबर 20 से सोनू उर्फ भोलर पुत्र नफे सिंह निवासी नांगलखेड़ी को एक देसी पिस्तौल व एक जिंदा रौंद सहित गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया उसने दोस्तों में रौब दिखाने के लिए उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद करीब 7 महीने पहले फ्लौरा चौक पर मिले हासिम नाम के एक युवक से लिया था। आरोपी सोनू उर्फ भोलर के खिलाफ थाना औद्योगिक सेक्टर 29 में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि इसी प्रकार उनकी तीसरी टीम ने सेक्टर 24 में उझा रोड के नजदीक रिंग रोड पर कार्तिक उर्फ केटी पुत्र भूषण निवासी बाबुपुर देवबंध सहारनपुर यूपी को अवैध एक देसी पिस्तौ व एक जिंदा रौंद सहित गिरफ्तार किया।
पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया वह दोस्तों में रौब दिखाने के लिए उक्त देसी पिस्तौल व जिंदा रौंद करीब 1 महीना पहले यूपी के कैरान में एक गुड़ की बुग्गी वाले से 11 हजार रूपये में खरीदकर लाया था। आरोपी कार्तिक उर्फ केटी के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

इसी प्रकार सीआईए टू की चौथी टीम ने गश्त व जांच पड़ताल के दौरान मिली गुप्त सूचना पर दबिश देकर उझा गेट के नजदीक शराब ठेके के पास रोहन पुत्र रणजीत निवासी उग्राखेड़ी को अवैध एक देसी पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया।
पूछताछ में आरोपी रोहन ने उक्त देसी पिस्तौल दोस्तों में रौब दिखाने के लिए अपने गांव निवासी रितिक पुत्र धनसिंह से एक महीना पहले 5 हजार रूपये में खरीदने बारे स्वीकारा। पुलिस ने आरोपी रितिक को उग्राखेड़ी गांव से गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना चांदनी बाग में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई।

सब इंस्पेक्टर संदीप ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से बरामद अवैध 4 देसी पिस्तौल व 4 जिंदा रौंद कब्जा पुलिस में लेकर बुधवार को पूछताछ के बाद पांचों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया। SP लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में विधानसभा आम चुनाव को जिला में निष्पक्ष, भय रहित व शांतिपूर्ण करवाने के लिए जिला पुलिस अलर्ट मोड में है। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा क्षेत्र में प्रभावी गश्त करने के साथ ही विभिन्न स्थानों पर नाकाबंदी कर संदिग्ध वाहनों व व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

चोर से सोने का एक कड़ा, एक चैन, एक अंगुठी व चांदी की 4 जोड़ी पायजेब बरामद

Voice of Panipat

हरियाणा में बरसात हुई शुरू, कई जिलों में छाए बादल

Voice of Panipat

PANIPAT में हथियारों का सौदागर गिरफ्तार, 5 देसी पिस्तौल और 6 मैगजीन बरामद

Voice of Panipat