30.1 C
Panipat
May 21, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsIndia NewsLatest NewsPanipatPANIPAT NEWS

पीएम मोदी ने हरियाणा में एम्स का किया शिलान्यास

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- पीएम मोदी ने आज हरियाणा के रेवाड़ी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी AIIMS की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने इस एम्स के शिलान्यास के साथ ही कुल 9750 करोड़ रुपए की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन किया. इस दौरान विकसित भारत-विकसित हरियाणा रैली को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने नारा दिया -अबकी बार एनडीए 400 के पार. उन्होंने अपने UAE दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि भारत के लिए विश्व में सम्मान है. उन्होंने कहा कि विकसित भारत के लिए हरियाणा का विकसित होना जरूरी है. रैली में करीब एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया था. रैली को लेकर माजरा में विशाल पंडाल बनाया गया है..

रेवाड़ी में बनने वाले AIIMS में 720 बेड स्थापित किए जाएंगे.. साथ ही 100 सीटों वाला एक मेडिकल कॉलेज भी होगा. 60 सीटों वाला एक नर्सिंग कॉलेज, 30 बिस्तरों वाला वाला एक आयुष ब्लॉक, एक गेस्टहाउस जैसी कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं. यह संस्थान मजरा मुस्तिल भालखी में 203 एकड़ भूमि में फैला होगा. मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने रेवाड़ी AIIMS की 4 तस्वीरें जारी की हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि हॉस्पिटल बहुत बड़े एरिया में फैला है. हॉस्पिटल के बाहर ढ़ेर सारे पौधे लगाए गए हैं. बाहर पार्किंग की सुविधा है.

*गुरुग्राम मेट्रो परियोजना की भी आधारशिला रखी*

प्रधानमंत्री करीब 5450 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाली गुरुग्राम मेट्रो रेल परियोजना की भी आधारशिला रखी. 28.5 किलोमीटर की कुल लंबाई वाली इस परियोजना में मिलेनियम सिटी सेंटर को उद्योग विहार चरण-5 से जोड़ा जाएगा और साइबर सिटी के पास मौलसारी एवेन्यू स्टेशन पर रैपिड मेट्रो रेल गुरुग्राम के मौजूदा मेट्रो नेटवर्क में इसे मिला दिया जाएगा..

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

न्यूजपेपर पर रखकर खाते है खाना, तो हो सकती है ये जानलेवा बीमारी

Voice of Panipat

पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, इस दिन होगी परीक्षा, पढिए खबर.

Voice of Panipat

चुलकाना मे पशु बाड़े मे बैठे नीरज उर्फ रॉकी की ह*त्या का मामला, आरोपियो को पि*स्तौल सप्लाई करने वाला काबू

Voice of Panipat