21.9 C
Panipat
October 18, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsHaryanaHaryana NewsLatest NewsPANIPAT NEWS

हरियाणा:- भारी बारिश के चलते 2 नेशनल हाइवो को किया गया बंद, 4 नदियां खतरे के निशान के उपर

वायस ऑफ पानीपत (ब्यूरो):- पूरे देश भर मे बरसात के चलते बाढ जैसे हालात बन गए है. वही हरियाणा में भी पिछले 3 दिन से लगातार बरसात हो रही है जिसके चलते हरियाणा के 16 जिलो मे रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है….वही आपको बता दे कि हरियाणा प्रदेश की 4 नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं…चंडीगढ़ मौसम विभाग ने पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल के साथ दक्षिण और दक्षिण पूर्व के जिले महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और पानीपत में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है.

वही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हालात को देखते हुए अफसरो की आपात मीटिंग चंडीगढ़ मे बुलाई है….मीटिंग मे मुख्यमंत्री सभी जिलो के डिप्टी कमिश्नर से भी बात करके वहा के हालातो के बारे मे भी जानेंगे.

पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश से यमुनानगर में हथनीकुंड बैराज का जलस्तर 2 लाख क्यूसेक के पार पहुंच गया है. ऐसे में यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए 163 गांवों को अलर्ट रहने के आदेश हैं. सोम नदी का जलस्तर 14,200 क्यूसेक के पार है. कुरुक्षेत्र में मारकंडा नदी के ओवरफ्लो होने और सरस्वती नदी के तटबंध टूटने से 30 गांवों की 10 हजार एकड़ से ज्यादा फसल डूब गई है. पंचकूला के कौशल्या डैम में भी देर रात 4000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया.

हरियाणा में अत्यधिक बारिश को देखते हुए अंबाला-हिसार नेशनल हाईवे-152 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. अंबाला से लुधियाना जाने वाले नेशनल हाईवे-44 का इस्तेमाल नहीं करने की सलाह लोगों को दी गई है.

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

हरियाणा विधानसभा- Without Permission नहीं कर सकेगा कोई Entry, पढ़िए news.

Voice of Panipat

दर्दनाक हादसा- स्कूल से घर जा रहे बच्चों से भरा ऑटो पलटा, 1 की हालत गंभीर व अन्य घायल

Voice of Panipat

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की युवाओं के रोजगार पर बढ़ी घोषणा

Voice of Panipat