26.3 C
Panipat
April 29, 2024
Voice Of Panipat
Big Breaking NewsWEATHER

दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर,अगले दो घंटे में यूपी व हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में बारिश

वायस ऑफ पानीपत :- पिछले दिनों राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में हुई बारिश का असर अब दिखना शुरू हो गया है। उधर, पहाड़ी इलाकों उत्तराखंड, कश्मीर, हिमाचल में भारी बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। तेज हवाओं के साथ शीत लहर दस्तक दे रही है, जिससे पारा भी लुढ़कना शुरू हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में एकाएक सर्दी बढ़ गई, जिससे पारा 6.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के क्षेत्रों में सर्दी बढ़ेगी और रात का तापमान छह से आठ डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। इसके साथ ही कोहरा भी दस्तक देगा। स्काईमेट वेदर के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ पूर्व दिशा की ओर आगे बढ़ गया है।  उत्तर हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आसपास के हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। एक ट्रफ रेखा उत्तरी हरियाणा और उत्तर प्रदेश के ऊपर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश तक फैली हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है।

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान के तहत अगले दो घंटे में यूपी व हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

दुकान का शटर तोड चुराया सामान व 45 हजार रूपये, CCTV में हुए चोर कैद, पढिए

Voice of Panipat

अब इन लोगों को नहीं करना पड़ेगा पैन कार्ड को आधार से लिंक, जानिए वजह

Voice of Panipat

पुलिस ने घसीटा सरपंचो को, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का करने पहुंचे थे विरोध

Voice of Panipat