17.5 C
Panipat
December 1, 2021
Voice Of Panipat
Business

Punjab National Bank में अगर आपका भी है बचत खाता, तो जरूर पढिए ये खबर, होंगे ये बदलाव

वायस ऑफ पानीपत (देवेंद्र शर्मा)-  PNB में अगर आपका बचत खाता है तो यह खबर आपके लिए है। बैंक ने बचत खातों पर मिलने वाले ब्याज में बदलाव किया है। अब आपको जमा रकम पर कम ब्याज मिलेगा। बैंक ने ग्राहकों को झटका देते हुए 10 लाख रुपये से कम के बचत खाते पर ब्याज दर को घटाकर महज 2.80 फीसदी प्रति वर्ष कर दिया है। अगले महीने यानी 1 दिसंबर 2021 से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर घट जाएगी। अब तक ब्याज दरें सालाना 2.90 फीसदी थीं। 

पंजाब नेशनल बैंक के मुताबिक आगामी 1 दिसंबर 2021 से बचत खाते में 10 लाख रुपये से कम राशि के लिए ब्याज दर 2.80 फीसदी सालाना होगी। इसके साथ ही 10 लाख रुपये और इससे ज्यादा के लिए ब्याज दर 2.85 फीसदी सालाना निर्धारित की गई है। गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भी बचत खातों पर ब्याज दरें घटा चुका है। एसबीआई एक लाख रुपये तक के बचत खाते पर 2.70 फीसदी सालाना ब्याज देता है। बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने दोनों ग्राहकों के साथ ही एनआरआई ग्राहकों पर भी पड़ेगा।

जहां एक ओर बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दरों को घटाकर पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है, तो दूसरी ओर इस बैंक से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने अपनी बेंचमार्क उधार दर को 5 आधार अंकों से घटाकर 6.50 प्रतिशत करने की घोषणा की है। रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट को 8 नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। इस कमी से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे। 

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

RBI ने 5000 रूपये से ज्यादा कि निकासी पर लगाई रोक, पढिए क्यों लिया ये फैसला

Voice of Panipat

8 नवंबर को नोटबंदी को लेकर हुआ था ऐलान, जाने अब तक क्या हो चुके हैं बडे बदलाव

Voice of Panipat

सोने चांदी की कीमत में आई गिरावट, चेक करें रेट लिस्ट

Voice of Panipat