30 C
Panipat
May 17, 2021
Voice Of Panipat
Breaking News Haryana HARYANA NEWS

गृहमंत्री अनिल विज बोले- राज्‍य में नहीं लगेगा लाकडाउन, काम छोड़ कर न जाएं श्रमिक

वायस ऑफ पानीपत (कुलवन्त सिंह):- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया कि प्रदेश में किसी सूरत में लाकडाउन नहीं लगाया जाएगा। उन्होंने अपने घरों को लौट रहे श्रमिकों से यहीं रुके रहने और घर वापसी नहीं करने की अपील की है। विज ने कहा कि हम लाकडाउन लागू नहीं करेंगे, लेकिन सख्ती कर इस महामारी पर काबू पाएंगे। इसमें प्रदेश की जनता का सहयोग अपेक्षित है। यदि कोई सहयोग नहीं करेगा तो उसे इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

चंडीगढ़ में मी़डिया कर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। कोई भी अगर ऐसी बात करता है तो वह गलत और अफवाह है। यह बात सही है कि बाकी राज्यों की तरह हरियाणा में भी कोरोना तेजी के साथ फैल रहा है। फिर भी हम लाकडाउन लगाकर अर्थव्यवस्था को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते।

उन्होंने कहा कि इससे लोगों के काम धंधे और रोजगार बंद हो जाएंगे। उद्योगों के बंद होने का असर पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा। मजदूरों में असुरक्षा की भावना पैदा हो जाएगी। इसलिए सरकार ने सोच समझकर ही नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इस दौरान अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी। गृह मंत्री विज ने कहा कि गृह, स्वास्थ्य और शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों तथा डीजीपी को कोरोना से बचाव के नियमों का सख्ती से अनुपालन कराने को कहा गया है। सरकार नियम तोडऩे वालों के प्रति जरा भी हमदर्दी नहीं रखेगी। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम फैक्ट्रियां भी बंद नहीं कर रहे हैं।

उद्योगों में नाइट शिफ्ट में काम करने वाले मजदूर और कर्मचारी रात में कर्फ्यू लागू होने से पहले फैक्ट्री में प्रवेश कर लें और रात भर काम करें। सुबह को पांच बजे के बाद ही ड्यूटी खत्म कर बाहर निकलें। इसलिए किसी भी मजदूर या कर्मचारी को न तो डरने की जरूरत है और न ही यहां से जाने की आवश्यकता है।

अनिल विज ने बताया कि परिवहन संसाधनों की अंतरराज्यीय मूवमेंट जारी रहेगी। हेल्थ, रेल व पुलिस से जुड़ी सेवाओं के संचालन में किसी तरह की बाधा नहीं आने दी जाएगी। लोगों को किसी तरह की अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

TEAM VOICE OF PANIPAT

Related posts

आर्य कॉलेज के सात विद्यार्थियाें ने बनाया केयूके की मेरिट सूची में स्थान

Voice of Panipat

20 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फर्जी मैसेज वायरल, विज ने DGP को दिए जांच के आदेश

Voice of Panipat

लापरवाही पाए जाने पर फैक्ट्री मालिकों के खिलाफ होगी FIR- डीसी

Voice of Panipat